जिले की खुशी में कोटपूतली स्थापना दिवस भूला प्रशासन, ना तोरण द्वार सजे, ना बजी शहनाई

जिले की खुशी में कोटपूतली स्थापना दिवस भूला प्रशासन, ना तोरण द्वार सजे, ना बजी शहनाई

Read Time:2 Minute, 0 Second

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। आज रामनवमी है और रामनवमी के दिन कोटपूतली का स्थापना दिवस मनाया जाता है। इतिहास के अनुसार आज 637 वां कोटपूतली स्थापना दिवस है। प्रतिवर्ष जहां कोटपूतली स्थापना दिवस धूमधाम के साथ मनाया जाता रहा है वहीं 637 वां स्थापना दिवस जिले के शोर के बीच सन्नाटे से होकर गुजर गया है।

जहां प्रतिवर्ष स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर प्रशासन की ओर से सुंदरकांड पाठ का आयोजन व सरकारी भवनों की सजावट की जाती थी और अगले दिन यानी रामनवमी के दिन शहर में तोरण द्वार सजाए जाते थे, शहनाई वादन होता था, वहीं इस बार ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला।
इस संबंध में जब नगर परिषद आयुक्त फतेह सिंह मीणा से जानकारी चाही गई तो उन्होंने रामनवमी के उपलक्ष में ऐसे कोई आयोजन होने से इंकार कर दिया और बताया कि मेरी जानकारी में ऐसे किसी आयोजन की रूपरेखा नहीं आई है, नगर परिषद बोर्ड की तरफ से भी रामनवमी के आयोजन संबंधी कोई जानकारी सामने नहीं आई।

इधर कोटपूतली स्थापना दिवस के उपलक्ष में गैर सरकारी संस्थाएं व राजनीति से जुड़े लोगों के द्वारा सोशल मीडिया पर शुभकामना संदेश जरूर देखने को मिल रहे हैं। भाजपा नेता मुकेश गोयल, शंकरलाल कसाना, रामस्वरूप कसाना, अशोक बंसल सहित अनेक लोगों ने सोशल मीडिया पर आमजन को कोटपूतली की स्थापना दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

Loading

पोन्नियिन सेलवन 2 का ट्रेलर PS1 से बड़ा और बेहतर है Previous post पोन्नियिन सेलवन 2 का ट्रेलर PS1 से बड़ा और बेहतर है
आकाशीय बिजली गिरने से 11 वर्षीय बालक की मौत, गांव में छाया मातम Next post आकाशीय बिजली गिरने से 11 वर्षीय बालक की मौत, गांव में छाया मातम