IND vs AUS 3rd T20 | भारत के खिलाफ आज के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया करेगा टीम में बदलाव, सीरीज बचाने की...

IND vs AUS 3rd T20 | भारत के खिलाफ आज के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया करेगा टीम में बदलाव, सीरीज बचाने की…

Read Time:3 Minute, 9 Second

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (PIC Credit: X)

Loading

गुवाहाटी: भारत में इस समय टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला (IND vs AUS T20 Series) में खेल रही आस्ट्रेलियाई टीम के करीब आधे सदस्य यहां तीसरे मैच के बाद स्वदेश लौट जायेंगे और विश्व कप (World Cup 2023) विजेता टीम के केवल ट्रेविस हेड (Travis Head) ही ऐसे खिलाड़ी होंगे जो बचे हुए दो मुकाबलों के लिए रूके रहेंगे। भारत पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 से आगे चल रहा है। मंगलवार (IND vs AUS 3rd T20) के मैच के बाद चौथा टी20 एक दिसंबर को रायपुर में और पांचवां मुकाबला तीन दिसंबर को बेंगलुरु में खेला जायेगा।

आस्ट्रेलिया की वनडे विश्व कप टीम के सात सदस्य 19 नवंबर को फाइनल के बाद भारत में ही रूक गये थे। लेकिन इन सात में से छह खिलाड़ी रायपुर और बेंगलुरु में होने वाले मुकाबलों में नहीं खेलेंगे। वनडे विश्व कप में 23 विकेट लेकर एक चरण में सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले मुथैया मुरलीधरन की बराबरी करने वाले एडम जम्पा पहले ही स्वदेश रवाना हो चुके हैं और उनके साथ स्टीव स्मिथ भी जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें

ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंगलिस और सीन एबोट चार अन्य खिलाड़ियों को गुवाहाटी में मंगलवार को मैच के बाद आस्ट्रेलिया लौटना है। विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलिप और ‘बिग हिटर’ बेन मैकडरमोट पहले ही आस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ चुके हैं और मंगलवार को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए उपलब्ध हैं। बेन ड्वारशुईस और स्पिनर क्रिस ग्रीन चौथे मैच से पहले रायपुर में टीम से जुड़ेंगे।

आस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है…

मैथ्यू वेड (कप्तान), जेसन बेहरेनडोर्फ, टिम डेविड, बेन ड्वारशुईस, नाथन एलिस, क्रिस ग्रीन, आरोन हार्डी, ट्रेविस हेड, बेन मैकडरमोट, जोश फिलिप, तनवीर संघा, मैट शॉर्ट, केन रिचर्डसन। (एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Syed Modi India International 2023 | योगी आदित्यनाथ ने सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप 2023 ... Previous post Syed Modi India International 2023 | योगी आदित्यनाथ ने सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप 2023 …
IND Vs AUS 3rdT20I | ग्लेन मैक्सवेल का शतक पड़ा गायकवाड़ पर भारी, आस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर जीता ... Next post IND Vs AUS 3rdT20I | ग्लेन मैक्सवेल का शतक पड़ा गायकवाड़ पर भारी, आस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर जीता …