IND vs AUS 5th T20 | बेंगलुरु में टीम इंडिया से ज़्यादा मजबूत है ऑस्ट्रेलिया, रिकॉर्ड देख हैरान रह जा…

1 min read
Read Time:4 Minute, 40 Second

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 5th टी20

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आज 3 नवंबर को आखिरी मुकाबला (IND vs AUS 5th T20) खेला जाना है। यह मैच चेन्नई (Chennai) के चिन्नास्वामी स्टेडियम (Chinnaswamy Stadium) में होगा। इस सीरीज पर भारत (Team India) ने अपना कब्ज़ा कर लिया है। ऐसे में भारत के लिए यह मैच ज़्यादा महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन टीम इंडिया चाहेगी कि वह 4-1 से यह सीरीज खत्म करे। वहीं ऑस्ट्रेलिया भी आखिरी मुकाबला अपने नाम करने की कोशिश करेगी। वैसे चेन्नई का मैदान भारत के लिए नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के बेहद खास है।

कंगारू टीम चेन्नई में भारत से ज़्यादा स्ट्रांग

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया ने चिन्नास्वामी स्टेडियम पर अब तक कोई टी20 मुकाबला नहीं गंवाया है। कंगारू टीम ने यहां दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में जीत दर्ज की है। यानी ऑस्ट्रेलिया का यहां जीत प्रतिशत 100 रहा है। लेकिन, टीम इंडिया चिन्नास्वामी स्टेडियम में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है। भारत ने यहां 6 टी20 मुकाबलों में महज दो मुकाबले ही जीते हैं। जबकि तीन में हार और एक मैच बेनतीजा रहा है। यानी भारतीय टीम का जीत प्रतिशत महज 33 रहा है। ऐसे में कंगारू टीम यहां भारतीय टीम से ज़्यादा मजबूत है।

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को पहले भी हराया

बेंगलुरु के इस मैदान पर इससे पहले भी भारत और ऑस्ट्रेलिया एक दूसरे से टकरा चुकी है। यह टी20 मुकाबला फरवरी 2019 में हुआ था, जहां ऑस्ट्रेलिया ने बड़े आसानी से उस मुकाबले में जीत दर्ज की थी। उस समय भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 190 रन बनाए थे। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल के शतक जड़कर दो गेंद बाकी रहते 7 विकेट से जीत दर्ज की थी।

कैसा रहेगा आज पिच और मौसम का मिजाज?

मैच के दौरान बादल छाए रहेंगे और मौसम में नमी भी रहेगी, इससे तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिल सकती है। लेकिन, ओस की वजह से यह मदद बेकार हो सकती है। यानी मुकाबले में जमकर रन बरस सकते हैं। इस मैदान पर अब तक आठ टी20 इंटरनेशनल मुकाबले हुए हैं। जहां एक मैच बेनतीजा रहा, जबकि पांच मुकाबले में चेज़ करने वाली टीम ज्यादा सफल रही है और दो मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत नसीब हुई है।

मैच के लिए संभावित खिलाड़ी-

भारत: यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह/शिवम दुबे, अक्षर पटेल/वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर, अवेश खान, मुकेश कुमार।

ऑस्ट्रेलिया: जोश फिलिप, ट्रेविस हेड, बेन मैकडरमोट, आरोन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), बेन ड्वारशुइस, केन रिचर्डसन/नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर सांघा।

मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होगा।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

Leave a Reply