IND vs ENG 3rd Test | इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल कोलिंगवुड ने की सरफराज खान की तारीफ, कहा- काफी साहस ...

IND vs ENG 3rd Test | इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल कोलिंगवुड ने की सरफराज खान की तारीफ, कहा- काफी साहस …

Read Time:3 Minute, 16 Second

पॉल कॉलिंगवुड और सरफराज खान (PIC Credit: Social Media)

Loading

राजकोट: इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल कोलिंगवुड ने गुरुवार को पदार्पण करने वाले सरफराज खान की प्रशंसा के पुल बांधे जिनकी 62 रन की आक्रामक पारी से भारत ने तीसरे टेस्ट के पहले दिन स्टंप तक पांच विकेट पर 326 रन बनाये। सरफराज ने 48 गेंद में ही अर्धशतक जड़ दिया था और कोलिंगवुड ने कहा कि सरफराज ने ऐसा खेलने के लिए काफी साहस दिखाया।

कोलिंगवुड ने यहां स्टंप के बाद मीडिया से कहा, ‘‘वह क्रीज पर उतरा और उसने काफी अच्छी बल्लेबाजी की। हमने उसके लिए अच्छा क्षेत्ररक्षण सजाया। लेकिन वह अपने स्ट्रोक्स खेलना पसंद करता है।” उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगा कि बेन स्टोक्स आक्रामक क्षेत्ररक्षण रखना चाहते थे ताकि हम आउट करने का मौका बना सके। सरफराज काफी अच्छा खेला, वह बेखौफ होकर खेला और कुछ मौकों पर ऊपर की ओर शॉट लगाये।”

यह भी पढ़ें

कोलिंगवुड ने कहा, ‘‘वह अच्छी तरह स्वीप करता है और गेंदबाजों को दबाव में ला देता है। पदार्पण पर इस तरह खेलना काफी साहसिक है। और उसके नजरिये से देखूं तो जिस तरह वह रन आउट हुआ, वह शर्मनाक था। आप देख सकते हो कि उसका प्रथम श्रेणी औसत कितना अच्छा है, वह अच्छा खिलाड़ी दिखता है।” उन्होंने कहा कि हालांकि इंग्लैंड ने शुरूआती परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया लेकिन इसके बाद उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी क्योंकि गेंद ‘सॉफ्ट’ हो गयी थी और पिच पर गेंदबाजों के लिए ज्यादा कुछ नहीं था।

कोलिंगवुड ने कहा, ‘‘यह अच्छी शुरूआत थी, सुबह थोड़ा ‘मूवमेंट’ था। मैदान पर थोड़ी नमी थी और थोड़ा ठंडा भी था। जिम्मी और वुडी शानदार थे। लेकिन जैसे गेंद ‘सॉफ्ट’ होती गयी, यह ज्यादा मदद नहीं कर रही थी।” उन्होंने कहा, ‘‘स्पिनरों ने पूरे दिन मशक्कत की लेकिन उन्हें ज्यादा विकेट नहीं मिले। दो खिलाड़ियों (रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा) ने शतक जड़े और सरफराज अंत में अच्छा खेले। हमने इनके खिलाफ योजना और क्षेत्ररक्षण सजाने के मामले में सब जतन कर लिये।”

(एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Haris Rauf | हारिस रऊफ को मिली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ना जाने की सजा, PCB ने किया Central Contract रद्द Previous post Haris Rauf | हारिस रऊफ को मिली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ना जाने की सजा, PCB ने किया Central Contract रद्द
विकसित भारत व विकसित राजस्थान बनाने के लिए सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ना है- राठौड़<br> Next post विकसित भारत व विकसित राजस्थान बनाने के लिए सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ना है- राठौड़<br>