KL Rahul | 'भारत के टेस्ट क्रिकेट इतिहास के टॉप 10 शतकों में...', केएल राहुल के सेंचुरी पर बोले पूर्...

KL Rahul | ‘भारत के टेस्ट क्रिकेट इतिहास के टॉप 10 शतकों में…’, केएल राहुल के सेंचुरी पर बोले पूर्…

Read Time:2 Minute, 23 Second

केएल राहुल और सुनील गावस्कर

Loading

सेंचुरियन: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट (IND vs SA 1st Test) में केएल राहुल (KL Rahul) के साहसिक शतक की तारीफ करते हुए महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इसे भारत के टेस्ट इतिहास (Indian Test History) के शीर्ष दस शतकों में से एक बताया। पहले टेस्ट के पहले दिन भारत के चार विकेट 92 रन पर गिर गए थे जिसके बाद राहुल ने 137 गेंद में 101 रन की पारी खेली।

स्टार स्पोटर्स पर हिन्दी कमेंट्री के दौरान गावस्कर ने कहा कि राहुल ने कठिन पिच पर शतक जमाया है जहां गेंद अजीब उछाल ले रही थी। उन्होंने कहा कि ऐसी पिच पर बल्लेबाजी के लिये काफी आत्मविश्वास चाहिये। गावस्कर ने कहा,‘‘मैं पिछले 50 साल से क्रिकेट देख रहा हूं और निस्संदेह कह सकता हूं कि राहुल का यह शतक भारत के टेस्ट इतिहास के दस शीर्ष शतकों में से है क्योंकि यहां पिच काफी कठिन थी।”

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा,‘‘एक बल्लेबाज इतनी आसानी से आत्मविश्वास हासिल नहीं कर पाता, खासकर जब गेंद इस तरह से स्विंग ले रही हो।” राहुल ने गेराल्ड कोएत्जी की गेंद पर छक्का लगाकर शतक पूरा किया। उसके बारे में गावस्कर ने कहा,‘‘जिस शॉट पर उन्होंने छक्का लगाया, उसकी जितनी तारीफ की जाये, कम ह। यह फुललैंग्थ गेंद थी और इस तरह का शॉट टी20 में ही देखने को मिलता है।” (एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

IND W vs AUS W ODI Series | पैट कमिंस की टीम से सीख ले रही है ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम, भारत से टेस्ट ... Previous post IND W vs AUS W ODI Series | पैट कमिंस की टीम से सीख ले रही है ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम, भारत से टेस्ट …
IND vs SA 1st Test Day 3rd Live | तीसरे दिन का खेल बेहद अहम, विकेट की तलाश में रहेंगे भारतीय गेंदबाज... Next post IND vs SA 1st Test Day 3rd Live | तीसरे दिन का खेल बेहद अहम, विकेट की तलाश में रहेंगे भारतीय गेंदबाज…