Kylian Mbappe's Hat-Trick | नीदरलैंड और स्विटजरलैंड के साथ रोमानिया ने यूरो 2024 के लिए किया क्वालीफ...

Kylian Mbappe’s Hat-Trick | नीदरलैंड और स्विटजरलैंड के साथ रोमानिया ने यूरो 2024 के लिए किया क्वालीफ…

Read Time:2 Minute, 58 Second

काइलन एमबापे की हैट्रिक (फाइल फोटो)

Loading

लंदन : नीदरलैंड, स्विटजरलैंड और रोमानिया ने यूरो 2024 में अपनी जगह सुरक्षित की जबकि फ्रांस ने जिब्राल्टर को 14-0 से हराया, जो यूरोपीय फुटबाल चैंपियनशिप के क्वालीफाइंग में सबसे बड़ी जीत है। नीदरलैंड को क्वालीफाई करने के लिए आयरलैंड के खिलाफ मैच में केवल जीत की जरूरत थी। उसने वाउट वेघोर्स्ट के 12वें मिनट में किए गए गोल की मदद से 1-0 से जीत दर्ज की।

स्विट्जरलैंड ने कोसोवो के साथ 1-1 से ड्रा खेला। रोमानिया की तीसरे स्थान की टीम इजराइल के खिलाफ 2-1 से जीत के बाद स्विट्जरलैंड को क्वालीफाई करने के लिए केवल ड्रा की जरूरत थी। इस बीच फ्रांस ने जिब्राल्टर को 14-0 से हराकर अपनी अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की। यह प्रतियोगिता का भी नया रिकॉर्ड है।

स्टार स्ट्राइकर काइलन एमबापे ने हैट्रिक बनाई जबकि फ्रांस के 9 खिलाड़ियों ने गोल किये। जिब्राल्टर की तरफ से एक आत्मघाती गोल भी किया गया। फ्रांस ने इससे पहले सबसे बड़ी जीत 1995 में अजरबेजान के खिलाफ दर्ज की थी। उसने तब अजरबेजान को 10-0 से हराया था। यूरोपीय चैंपियनशिप के क्वालीफाइंग में इससे पहले सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड जर्मनी के नाम पर था। उसने 2006 में सैन मेरिनो को 13-0 से पराजित किया था। फ्रांस पहले ही अगले साल होने वाले टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुका है।

यह भी पढ़ें

क्रोएशिया ने लाटविया को 2-0 से हराकर क्वालीफाई करने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए। इस बीच तुर्की ने एक मैत्री मैच में जर्मनी को 3-2 से हराया। जर्मनी अगले साल यूरोपीय चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा। तुर्की पहले ही इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुका है।

(एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

निर्दलीय प्रत्याशी मुकेश गोयल की जन आर्शीवाद यात्रा निरन्तर जारी, कहा- समर्थ व सशक्त कोटपूतली बनाना ही उद्देश्य Previous post निर्दलीय प्रत्याशी मुकेश गोयल की जन आर्शीवाद यात्रा निरन्तर जारी, कहा- समर्थ व सशक्त कोटपूतली बनाना ही उद्देश्य
IND vs AUS Final LIVE World Cup 2023 | जल्द शुरू होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 'खिताबी मुकाबला', क... Next post IND vs AUS Final LIVE World Cup 2023 | जल्द शुरू होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ‘खिताबी मुकाबला’, क…