Lionel Messi | मेस्सी ने हालैंड को दी शिकस्त, जीता फीफा के सर्वश्रेष्ठ पुरूष खिलाड़ी का पुरस्कार

Lionel Messi | मेस्सी ने हालैंड को दी शिकस्त, जीता फीफा के सर्वश्रेष्ठ पुरूष खिलाड़ी का पुरस्कार

Read Time:2 Minute, 38 Second

लियोनेल मेस्सी (PIC Credit: Social media)

Loading

लंदन: अर्जेंटीना (Argentina) के लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) ने अर्लिंग हालैंड (Erling Haaland) को टाइब्रेकर (Tiebreaker) में हराकर फीफा के सर्वश्रेष्ठ पुरूष फुटबॉलर का पुरस्कार (FIFA Best Male Footballer Award) जीता। राष्ट्रीय टीम के कोचों, कप्तानों, चुनिंदा पत्रकारों और प्रशंसकों द्वारा आनलाइन की गई वोटिंग के आधार पर मेस्सी और हालैंड दोनों को 48 अंक मिले।

टाइब्रेकर में फैसला राष्ट्रीय टीमों के कप्तानों द्वारा ‘5 प्वाइंट’ स्कोर या पहले स्थान पर रखे जाने के आधार पर किया गया। मेस्सी को 15 साल में आठवीं बार यह पुरस्कार मिला है। काइलियान एमबाप्पे तीसरे स्थान पर रहे। कोई भी खिलाड़ी पुरस्कार लेने नहीं पहुंचा था। पेरिस सेंट जर्मेन छोड़कर इंटर मियामी से जुड़े मेस्सी ने पिछले साल अक्टूबर में हालैंड और एमबाप्पे को हराकर आठवीं बार बलोन डिओर पुरस्कार जीता था।

महिला वर्ग में स्पेन की विश्व कप चैम्पियन ऐताना बोनमाती को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। उन्होंने पिछले साल बलोन डिओर भी जीता था। वह विश्व कप और चैम्पियंस लीग दोनों में प्लेयर आफ द टूर्नामेंट रही थीं। मैनचेस्टर युनाइटेड के कोच पेप गार्डियोला को पुरूष वर्ग में सर्वश्रेष्ठ कोच और इंग्लैंड की सरीना वीगमैन को महिला वर्ग में सर्वश्रेष्ठ कोच का पुरस्कार मिला। (एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Badminton Tournament | इंडिया ओपन में प्रणय की रोमांचक जीत, चीनी ताइपे के खिलाड़ी को हराया Previous post Badminton Tournament | इंडिया ओपन में प्रणय की रोमांचक जीत, चीनी ताइपे के खिलाड़ी को हराया
WFI Row | बातचीत के जरिए Ban हटवाना चाहता है WFI, संजय सिंह बोले- हम नहीं चाहते सरकार से टकराव Next post WFI Row | बातचीत के जरिए Ban हटवाना चाहता है WFI, संजय सिंह बोले- हम नहीं चाहते सरकार से टकराव