master plan

Master Plan : पीले पंजे की धमक से धूजी धरती, पुलिस बंदोबस्त के बीच दुकानें ध्वस्त

Read Time:6 Minute, 3 Second
  • कोटपूतली में Master Plan लगाने का मामला,
  • नगरपरिषद व प्रसाशन ने भारी जाप्ते के साथ शुरू की तोड़फोड़ की कार्रवाई,
  • पीले पंजे की धमक से धूजी धरती,
  • कोर्ट स्टे हटने के 4 महीने बाद फिर से शुरू हुई कार्रवाई,
  • अग्रेशन तिराहे व पुरानी नगरपालिका के सामने की गई कार्रवाई,
  • SDM ऋषव मण्डल, ACM सूर्यकांत शर्मा, तहसीलदार अभिषेषक सिंह,
  • ASP विधा प्रकाश व परिषद आयुक्त फतेहसिंह मीणा रहे मौके पर मौजूद

News Chakra @ कोटपूतली। शहर में Master Plan को लेकर फिर एक बार पीले पंजे की धमक देखने को मिली। आज सुबह 6 बजे नगरपरिषद का भारी लवाजमा प्रशासन व पुलिस जाब्ते के साथ शहर के अग्रसेन तिराहा पहुंच गया। थोड़ी देर में ही एलएनटी व जेसीबी मशीनें और ट्रेक्टरों को मौके पर बुलवा लिया गया। करीब 7 बजे अग्रसेन तिराहे पर दो मंजिला दुकान को गिराने की शुरूआत कर दी गई। पीले पंजे की धमक से धरती भी धूजती महसूस हुई।

master plan

गौरतलब है कि करीब 4 माह पहले कोटपूतली के मुख्य मार्गाे पर मास्टर प्लान लागू करने के चलते शहर के मुख्य मार्गों से रास्ते मेंआने वाली संरचनाओं को लेकर तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई थी। जिसमे पूरे बाजार व आम रास्ते से दुकाने व बिल्डिंगो को ध्वस्त कर दिया गया था। लेकिन इस बीच 10, 11 व्यापरियों व मकान मालिकों द्वारा हाईकोर्ट से स्टे लेकर आने के चलते नगरपरिषद व प्रसाशन को उन संरचनाओं को छोड़ना पड़ा। जिसके बाद 3 दुकानों व मकानों से स्टे हटने के बाद आज फिर से तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई।

master plan

Kotputli : चोरों ने तसल्ली से ली दुकानों की तलाशी ! देखिए, घटना की Full coverage
आपको बता दें कि पिछले 4 माह से शहर में मुख्य मार्गों से आवागमन बाधित हो रहा है। आज की गई कार्रवाई के बाद नगरपरिषद आयुक्त फतेह सिंह मीणा ने बताया कि प्रभावित क्षेत्र में अब शीघ्र ही सड़क, नाली व अन्य निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। डिवाईडर का कार्य यहां पहले से ही जारी है।

Master Plan : आजाद चौक मार्ग का विस्तारीकरण अति शीघ्र

आयुक्त फतेह सिंह मीणा ने बताया है कि यहां सड़क मार्ग से मलबा हटाने के साथ ही पुराने नगरपालिका भवन से आजाद चौक तक के मार्ग के विस्तारीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए बाकायदा दुकानदारों व भवन मालिकों को नोटिस व सूचना दे दी गई है। आयुक्त ने बताया कि यह कार्रवाई आगामी सप्ताहभर में ही शुरू कर दी जाएगी। आज़ाद चौक मार्ग वर्तमान में 40 फ़ीट किया जाना प्रस्तावित है।

प्रस्तावित कार्रवाई को रूकवाने के लिए दीपावली पूर्व व्यापारियों का एक प्रतिनिधि मंडल क्षेत्रीय विधायक व गृहराज्य मंत्री राजेन्द्र यादव से भी मिला था। जहां व्यापारियों को दीपावली तक कार्रवाई ना होने देने का आश्वासन मिला था। इसके बाद अब नगरपरिषद ने इस मार्ग के विस्तारीकरण की तैयारी भी शुरू कर दी है।

अधिकारी व पुलिस जाब्ता रहा मौजूद

master plan

इधर आज कार्रवाही के दौरान एसडीएम ऋषव मंडल, एसीएम सूर्यकांत शर्मा, तहसीलदार अभिषेक सिंह, एएसएपी विद्याप्रकाश, डीवाईएसपी कोटपूतली गौतम जैन व विराटनगर डीवाईएसपी संजीव चौधरी सहित करीब 7 थानों के थानाधिकारी जाब्ते के साथ मौजूद रहे। साथ ही मौके पर फायर ब्रिगेड की गाडिया व एम्बूलेंस भी मौजूद रही। इस दौरान माईक से बार-बार सूचना देकर लोगों को कार्रवाई स्थल से दूर रहने के निर्देश दिए जाते रहे। आपको बता दें कि कार्रवाई को देखने शहर से लोगों की भारी भीड़ उमड़ी।

कार्रवाई का व्यापारियों व भाजपा कार्यकर्ताओं ने जताया था विरोध, जलाए थे पुतले

अगस्त माह में नगर परिषद की ओर से मुख्य चौराहे से अग्रसेन तिराहे तक व आसपास की गई तोड़फोड़ को व्यापारियों ने अवैध तोड़फोड़ व दमनात्मक कार्रवाई बताया था, साथ ही भाजपा नेता मुकेश गोयल व सुभाष घोघड़ सहित अन्य लोगों को कार्रवाई का विरोध करने पर हिरासत में लिया गया था। जिसके विरोध में व्यापारियों व भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोटपूतली मुख्य चौराहे पर विरोध जताते हुए नगर परिषद प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर पुतले जलाए थे।

Loading

मास्टर प्लान Previous post मास्टर प्लान : नगर परिषद का दस्ता, जेसीबी फिर ‘गरजने’ को तैयार !
ACB TRAP Next post ACB TRAP : 7 हजार रिश्वत लेते धरा गया कोटपूतली थाने का हेड कांस्टेबल, जानिए क्या है मामला !