राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस

राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस : अस्पताल की अभिनव पहल, निशुल्क ग्राम एंबुलेंस की शुरुआत

Read Time:4 Minute, 19 Second

NewsChakra. राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर शनिवार को शहर के श्री श्याम अस्पताल में वरिष्ठ चिकित्सकों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। देश के प्रमुख चिकित्सक, स्वतंत्रता सेनानी, समाजसेवी व राजनेता डॉ. बिधान चन्द्र राय की स्मृति में मनाये जाने वाले राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस का उनके चित्र के समक्ष द्वीप प्रज्जवलन कर आगाज किया। अस्पताल की ओर से इस अवसर पर क्षेत्र के वरिष्ठ चिकित्सक रहे डॉ. विजय सिंह यादव, पूर्व पीएमओ डॉ. आर.आर. यादव, डॉ. महेश अग्रवाल का स्मृति चिन्ह भेंटकर व माल्यार्पण कर सम्मान किया गया।

राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस

राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर अस्पताल के निदेशक डॉ. मनोज गुप्ता व निधि गुप्ता ने बताया कि अस्पताल की ओर से राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर ग्राम आंदोलन सेवा अभियान की शुरुआत की गई है जिसके तहत ग्रामीण स्तर पर चिकित्सा सेवा को मजबूत करने पर काम किया जाएगा। प्रथम चरण के रूप में निशुल्क ग्राम एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की गई है जिसका शुभारंभ शनिवार को क्षेत्रीय विधायक व गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव ने फीता काटकर किया।

राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस : अस्पताल की अभिनव पहल, निशुल्क ग्राम एंबुलेंस की शुरुआत

डॉ निधि गुप्ता ने बताया कि कोई भी सडक़ हादसा होने पर पहले 72 घण्टे तक अस्पताल की ओर से मरीज को नि:शुल्क चिकित्सा राज्य सरकार की योजना अनुसार उपलब्ध करवाई जायेगी।

वहीं अपने सम्बोधन में क्षेत्रीय विधायक राजेंद्र यादव ने कहा कि सरकारी सेवाओं में आने के बाद लोग सेवानिवृत हो जाते है, लेकिन एक चिकित्सक कभी रिटायर नहीं होता। चिकित्सक समाज की अहम कड़ी है, केवल एक प्रोफेशन नहीं बल्कि इनका योगदान आमजन को चिकित्सा के साथ-साथ सम्बल प्रदान करना भी है। यादव ने आयोजन के लिए अस्पताल प्रबंधन की सराहना की। उन्होंने कहा कि कोटपूतली अब जिला बन गया है जिसका नोटिफिकेशन भी कुछ ही दिनों में आ जायेगा।

कार्यक्रम में अतिथियों का प्रतीक चिन्ह भेंटकर स्वागत किया गया। अध्यक्षता करते हुए ओएसडी आईएएस शुभम चौधरी ने भी विचार व्यक्त किये।

राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस
कोटपूतली चिकित्सा समुदाय के मजबूत स्तंभ जिन्होंने बीडीएम पीएमओ के पद को सुशोभित किया। गुरुवार को चिकित्सक दिवस के अवसर पर श्री श्याम अस्पताल समारोह में किया गया Exclusive Click…Happy #Doctorsday2023
Dr. Suman yadav PMO BDM.
Dr. Ashwani Goyal, Ex PMO.
Dr. R. R. Yadav, Ex PMO
Dr. Mahesh Agarwal, Ex. PMO

इस दौरान पूर्व विधायक रामचन्द्र रावत, पीसीसी मेम्बर नरसी गुर्जर, बीडीएम अस्पताल के पीएमओ डॉ. सुमन कुमार यादव, समाजसेवी एड. अशोक कुमार बंसल, डॉ. अश्वनी गोयल, भारत विकास परिषद के प्रेमचंद बंसल, प्रो. वासुदेव गुप्ता, पार्षद तारा पूतली, विजय आर्य, युवा कांग्रेस के विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष अशोक कसाना, पार्षद मनोज गौड़, नाहरसिंह पायला, रघुवीर गोयल, रामचन्द्र सैनी, एड. दयाराम गुर्जर, सुभाष स्वामी, बजरंग लाल यादव समेत अन्य मौजूद रहे।

राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस : अस्पताल की अभिनव पहल, निशुल्क ग्राम एंबुलेंस की शुरुआत

Loading

परिवार के साथ सोनम कपूर और वायु आहूजा की वॉक वायरल; पंखे रोशन हो गए... Previous post परिवार के साथ सोनम कपूर और वायु आहूजा की वॉक वायरल; पंखे रोशन हो गए…
करीना कपूर, तब्बू, कृति सेनन की फिल्म द क्रू की रिलीज डेट सामने आ गई है Next post करीना कपूर, तब्बू, कृति सेनन की फिल्म द क्रू की रिलीज डेट सामने आ गई है