Rohit Equal To Tendulkar | 30 से ज्यादा उम्र में रोहित का 'धाकड़' अंदाज, 'इस' मामले में की सचिन की ब...

Rohit Equal To Tendulkar | 30 से ज्यादा उम्र में रोहित का ‘धाकड़’ अंदाज, ‘इस’ मामले में की सचिन की ब…

Read Time:4 Minute, 30 Second

रोहित शर्मा और सचिन तेंदुलकर (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला (Dharamshala) में खेली जा रही पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच (IND vs ENG 5th Test) में टीम इंडिया (Team India) लीड कर रही है। इस मुकाबले में भले ही इंग्लैंड (England) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन वह इस मौके को कुछ खास भुना नहीं पाए। इस मैच में भारत की शुरुआत काफी शानदार हुई। जबकि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 30 से ज़्यादा की उम्र में शतक जड़कर टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की बराबरी कर ली है। 

दरअसल, धर्मशाला टेस्ट में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा। उनका यह शतक टीम इंडिया को मजबूती की तरफ लेकर गया। इसके साथ ही उन्होंने बड़ी उपलब्धि भी हासिल की है। उन्होंने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है। वह 30 या उससे ज़्यादा की उम्र में सबसे ज़्यादा शतक जड़ने के मामले में तेंदुलकर के बराबर पहुंच गए हैं। दोनों ही बल्लेबाजों ने 35 बार यह कमाल किया है। 

30 साल की उम्र के बाद किसी भारतीय द्वारा सर्वाधिक शतक:

  • रोहित शर्मा- 35*.
  • सचिन तेंदुलकर- 35.

जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। जहां टीम की शुरुआत तो काफी अच्छी रही, लेकिन बाद में कुलदीप यादव अंग्रेजों के लिए विलेन बन गए। उन्होंने इंग्लैंड के पांच बल्लेबाजों को वापस पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। उनके बाद अपना 100वां टेस्ट खेल रहे अश्विन ने भी चार विकेट झटके। इसी के साथ इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 218 रन बना पाई। 

जिसके बाद भारत को रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल में टीम इंडिया को काफी बेहतरीन शुरुआत दी। जायसवाल शानदार अर्धशतक बनाकर आउट हो गए। उसके बाद क्रीज पर आए शुभमन गिल ने रोहित शर्मा के साथ बड़ी साझेदारी करते हुए लंबी पारी खेली। रोहित शर्मा 162 गेंद पर 103 रन बनाकर आउट हुए, इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 3 छक्के जड़े। जबकि गिल 150 गेंद 110 रन बनाकर वापस पवेलियन लौटे, जहां उन्होंने 12 चौके और 5 छक्के जड़े। फिलहाल क्रीज पर देवदत्त पडिक्कल और सरफराज खान मौजूद हैं। 

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत जीत चुका है। टीम इंडिया ने लगातार तीन मैच में जीत दर्ज कर सीरीज में 3-1 से अजय बढ़त हासिल कर लिया है। ऐसे में धमर्शाला टेस्ट में भारत जीत का चौका लगाने की पूरी कोशिश करेगा। जबकि इंग्लैंड भी जीत के साथ सीरीज का अंत करना चाहेगा। हालांकि, अब तक देखें तो टीम इंडिया इस मुकाबले में मजबूत दिखाई दे रही है।  



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Rajasthan News: सुधार गृह से भागे बाल अपचारियों ने की स्क्रैप व्यापारी की हत्या, पुलिस ने नेपाल बॉर्डर से पकड़ा Previous post Rajasthan News: सुधार गृह से भागे बाल अपचारियों ने की स्क्रैप व्यापारी की हत्या, पुलिस ने नेपाल बॉर्डर से पकड़ा
Devdutt Padikkal | टेस्ट डेब्यू पर देवदत्त पडिक्कल की धाकड़ बल्लेबाजी, छक्का मारकर जड़ा अर्धशतक- देख... Next post Devdutt Padikkal | टेस्ट डेब्यू पर देवदत्त पडिक्कल की धाकड़ बल्लेबाजी, छक्का मारकर जड़ा अर्धशतक- देख…
error: Content is protected !!