Rohit Sharma | 'वो नहीं मिलता जो आप चाहते हैं...', वर्ल्ड कप हारने के बाद पहली बार कप्तान रोहित शर्म...

Rohit Sharma | ‘वो नहीं मिलता जो आप चाहते हैं…’, वर्ल्ड कप हारने के बाद पहली बार कप्तान रोहित शर्म…

Read Time:6 Minute, 20 Second

रोहित शर्मा (PIC Credit: Social media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) खत्म हुए अब 20 दिन से भी ज़्यादा समय हो गया है। लेकिन, आज भी भारतीय क्रिकेट फैंस (Indian Cricket Fans) वर्ल्ड कप की हार को भूल नहीं पाए हैं। फैंस के अलावा खुद भारतीय क्रिकटर्स (Indian Cricketers) भी वर्ल्ड कप हारने के गम से बाहर नहीं आ पाए हैं। ऐसे में अब बहुत दिन बाद भारतीय टीम (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कैमरे के सामने आए हैं। इस दौरान उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने इन चीज़ो से ओवरकम किया।

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए इस वीडियो में रोहित शर्मा नार्मल दिखाई दिए। उन्होंने टी-शर्ट और कैप पहन रखी थी। इस वीडियो में कप्तान रोहित शर्मा कहते हैं, ”मेरे पास पहले इसका कोई आईडिया नहीं था कि मैं कैसे वर्ल्ड कप की हार भुलाऊ। यह काफी मुश्किल था। लेकिन, लाइफ आगे बढ़ती है, हमें भी आगे बढ़ना चाहिए। मेरे आसपास के लोग मेरी फॅमिली मुझे अच्छा महसूस कराने की पूरी कोशिश कर रही थी।”

रोहित शर्मा आगे कहते हैं, ‘मैं 50 ओवरों का विश्व कप देखकर बड़ा हुआ हूं। हमने उस विश्व कप के लिए इतने सालों तक काम किया है। यह निराशाजनक है, अगर आपको वह नहीं मिलता जो आप चाहते हैं, जिसकी आप तलाश कर रहे हैं। ऐसे में आप निराश हो जाते हैं।”

रोहित कहते हैं, ‘हमने वह सब किया जो हम कर सकते थे। हमारी साइड से हमने हर मुमकिन कोशिश की। अगर कोई पूछता है कि कहा गलती हुई, क्योंकि हमने लगातार 10 मैच जीते। हां इन 10 मुकाबलों में हमने गलती की है, लेकिन यह गलतियां हर मुकाबले में होती है। आप कभी बिना गलतियों के कोई मुकाबला नहीं खेल सकते। इन सबके इतर में अगर देखु तो मैं सच में बहुत गर्वशाली महसूस करता हूं जिस तरह से टीम ने परफॉर्म किया है। क्योंकि वर्ल्ड कप में इस तरह को परफॉर्म करना आसान नहीं है।”

प्रदर्शन को लेकर रोहित करते हैं, ‘फाइनल से पहले तक टीम इंडिया ने जिस तरह से परफॉर्म किया उसे देखकर फैंस ने जरूर एन्जॉय किया होगा। फैंस को काफी गर्व महसूस हुआ होगा जिस तरह से टीम इंडिया ने अपना खेल दिखाया है। हालाँकि फाइनल में हार के बाद इन चीज़ों से बाहर आना मेरे लिए काफी मुश्किल हो गया था, इसलिए मैंने डिसाइड किया कि कही बाहर जाऊ और अपने दिमाग को शांत करू। लेकिन, फिर जब लोग मेरे पास आए और उन्होंने जिस तरह से टीम की और हमारे खेल की सरहाना की।

फैंस के बारे में बात करते हुए रोहित कहते हैं, ‘भारत के सभी फैंस हमारे सपोर्ट में थे। वह भी हमारी तरह चाहते थे कि भारत वर्ल्ड कप जीते लेकिन, ऐसा नहीं होने के बावजूद वह सब हमारी सरहाना कर रहे थे और हमारे सपोर्ट में थे। हमारे वर्ल्ड कप के पूरे अभियान के दौरान वह हमें सपोर्ट कर रहे थे। मैं उन सभी फैंस को एप्रिशिएट करता हूं, जो स्टेडियम आए या घर से बैठकर हमारे मुकाबले देख रहे थे और जीस्त तरह से उन्होंने हमारा सपोर्ट किया।

यह भी पढ़ें

इन सबके अलावा खुद के बारे में बताते हुए रोहित कहते हैं कि ‘धीरे-धीरे मैं भी इन चीज़ों से बाहर आ रहा हूं। क्योंकि जब आप लोगों से सुनते हो कि वह आपको समझ रहे हैं। जिस दौर से खिलाड़ी गुजर रहे हैं और उन्हें लोग समझ रहे हैं वह हमारे लिए सब कुछ है। मेरे लिए यह बहुत बड़ी बात है कि लोगों ने मुझ पर गुस्सा नहीं किया, बल्कि मुझ पर और पूरी टीम पर प्यार लुटाया। यह सब आपको मोटीवेट करता है वापसी करने में और वापस दोबारा अपने काम पर वापस आने में। यह सपोर्ट दूसरे प्राइज जीतने में भी मददगार होते हैं।’

जानकारी के लिए बता दें कि भारत की मेजबानी में खेले गए वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी अश्विन ने यह खुलासा भी किया था कि भारतीय ड्रेसिंग रूम में आकर कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली बहुत रोए भी थे।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

IND vs SA 2nd T20 | कप्तान सूर्यकुमार यादव का शानदार अर्धशतक, तिलक वर्मा 29 रन बनाकर लौटे पवेलियन Previous post IND vs SA 2nd T20 | कप्तान सूर्यकुमार यादव का शानदार अर्धशतक, तिलक वर्मा 29 रन बनाकर लौटे पवेलियन
Nathan Lyon | पर्थ में पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच, लियोन की नजरें 500वें विकेट प... Next post Nathan Lyon | पर्थ में पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच, लियोन की नजरें 500वें विकेट प…