Sakshi Malik | साक्षी मालिक ने संजय सिंह के WFI अध्यक्ष बनते ही कुश्ती छोड़ने का किया ऐलान, रोते हुए ...

Sakshi Malik | साक्षी मालिक ने संजय सिंह के WFI अध्यक्ष बनते ही कुश्ती छोड़ने का किया ऐलान, रोते हुए …

Read Time:4 Minute, 50 Second

साक्षी मलिक (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव (Indian Wrestling Association Election) गुरुवार को खत्म हो गए हैं। इसी के साथ कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के करीबी संजय सिंह (Sanjay Singh) कुश्ती संघ के नए अध्यक्ष बन गए हैं। जिसके बाद पहलवानों ने नाराजगी जताई है। इतना ही नहीं पहलवान साक्षी मलिक (Sakshi Malik Quit Wrestling) ने कुश्ती (Wrestling) को त्यागने तक की बात कह दी है।

महिला पहलवान साक्षी मलिक WFI चुनाव खत्म होने के बाद काफी दुखी नज़र आई हैं। न्यूज़ एजेंसी ने उनका एक वीडियो सोशल मीडिया साइट पर शेयर किया है, जिसमें वह रोते हुए दिखाई दे रही है। इतना ही नहीं मीडिया से बात करते हुए साक्षी ने अपने संन्यास का भी ऐलान कर दिया है।

मीडिया से बात करते हुए साक्षी ने कहा कि “हम 40 दिनों तक सड़कों पर सोए और देश के कई हिस्सों से बहुत सारे लोग हमारा समर्थन करने आए। अगर बृजभूषण सिंह के बिजनेस पार्टनर और करीबी सहयोगी इस फेडरेशन में रहेगा, तो मैं अपनी कुश्ती को त्यागती हूं…”

यह भी पढ़ें

इतना ही नहीं साक्षी आगे कहती हैं, ”हमने महिला अध्यक्ष की मांग की है। अगर अध्यक्ष महिला होगी तो उत्पीड़न नहीं होगा। लेकिन, पहले महिलाओं की भागीदारी नहीं थी और आज आप सूची देख सकते हैं, एक भी महिला को पद नहीं दिया गया। हम पूरी ताकत से लड़े थे लेकिन यह लड़ाई जारी रहेगी। नई पीढ़ी के पहलवानों को लड़ना होगा।”

साक्षी मलिक के अलावा पहलवान विनेश फोगाट ने भी पूर्व WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के सहयोगी संजय सिंह को WFI का नया अध्यक्ष चुने जाने पर नाराजगी जताई है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ‘उम्मीदें बहुत कम हैं लेकिन हमें उम्मीद है कि हमें न्याय मिलेगा। यह दुखद है कि कुश्ती का भविष्य अंधकार में है। हम अपना दुख किसे बताएं?… हम अभी भी लड़ रहे हैं।”

जानकारी के लिए आपको बता दें कि संजय सिंह सबसे पहले 2008 में वाराणसी कुश्ती संघ के जिला अध्यक्ष बने थे। फिर उसके बाद जब यूपी में साल 2009 में कुश्ती संघ बना तो बृजभूषण शरण सिंह प्रदेश अध्यक्ष बने थे और संजय सिंह उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली थी।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Babar Azam | पाकिस्तान क्रिकेट में मचा बवाल, PCB चीफ जका अशरफ ने बाबर के खिलाफ रची थी साजिश: ऑडियो ल... Previous post Babar Azam | पाकिस्तान क्रिकेट में मचा बवाल, PCB चीफ जका अशरफ ने बाबर के खिलाफ रची थी साजिश: ऑडियो ल…
IND W vs AUS W Test | पूजा वस्त्राकर ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए अजमाई थी अलग रणनीति, इनस्विंग... Next post IND W vs AUS W Test | पूजा वस्त्राकर ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए अजमाई थी अलग रणनीति, इनस्विंग…