Sarfaraz Khan | भारत के लिए पहला रन बनाते ही खुश हुए सरफराज खान को पिता और पत्नी, खड़े होकर बजाई ताली...

Sarfaraz Khan | भारत के लिए पहला रन बनाते ही खुश हुए सरफराज खान को पिता और पत्नी, खड़े होकर बजाई ताली…

Read Time:3 Minute, 29 Second

सरफराज खान (PIC Credit: X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: 15 फरवरी, 2024 की तारीख सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के लिए बेहद खास है। आज उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट (IND vs ENG 3rd Test) भारत के लिए डेब्यू (Debut) किया, जहां वह अब अपना शानदार खेल दिखा रहे हैं। उन्होंने अब तक विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंद पर ही अर्धशतक जड़ दिया। उनका डेब्यू मैच उन्हें हमेशा याद रहेगा। उन्होंने जैसे ही एक रन बनाए वैसे ही उनकी पिता और पत्नी ने खड़े होकर उनके लिए ताली बजाई।

दरअसल, सरफराज के पिता नौशाद और उनकी पत्नी रोमाना जहूर सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में ही उनका पहला मैच देखने के लिए मौजूद हैं। उन्हें सरफराज भारतीय टेस्ट कैप पहनते और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला रन बनाते देखने के लिए मौजूद थे। जिसके बाद दोनों ने खड़े होकर ताली बजाई।

सरफराज को वुड से विकेट के चारों ओर लेग-स्टंप पर एक शानदार फुल टॉस मिला, जिसे उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना पहला रन लेने के लिए लॉन्ग-ऑन की ओर खेला। उसे देखकर नौशाद और रोमाना दोनों खड़े होकर सरफराज के शॉट की सराहना करने लगे।

यह भी पढ़ें

वहीं सरफराज खान के अर्धशतक जड़ने के बाद भी उनके पिता और पत्नी काफी खुश हुए। उनके चेहरे की ख़ुशी साफ़ दिखाई दे रही थी। सरफराज की बेहतरीन बल्लेबाजी की वजह से टीम अच्छे स्कोर की तरफ आगे बढ़ रही थी। हालांकि उनके आउट होने के बाद भारत।

वहीं रोहित को 64वें ओवर में 131 के स्कोर पर मार्क वुड ने आउट किया। ड्रेसिंग रूम में वापस जाते समय, कप्तान ने सरफराज की पीठ थपथपाई और उन्हें शुभकामनाएं दीं, क्योंकि वह पहली बार बल्लेबाजी के लिए आगे बढ़ रहे थे। हालांकि वह 61 रन की शानदार पारी खेलकर रन आउट हो गए। खबर लिखे जाने तक क्रीज पर जडेजा शतक बनाकर और कुलदीप यादव खेल रहे हैं। भारत के अब तक 5 विकेट गिर चुके हैं।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Rohit Sharma | धोनी को पछाड़कर आगे निकले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, हासिल की 'ये' खास उपलब्धि Previous post Rohit Sharma | धोनी को पछाड़कर आगे निकले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, हासिल की ‘ये’ खास उपलब्धि
Haris Rauf | हारिस रऊफ को मिली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ना जाने की सजा, PCB ने किया Central Contract रद्द Next post Haris Rauf | हारिस रऊफ को मिली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ना जाने की सजा, PCB ने किया Central Contract रद्द