T20 World Cup 2024 | टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के हाथ में ही होगी टीम इंडिया की कमान, BCCI सचिव...

T20 World Cup 2024 | टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के हाथ में ही होगी टीम इंडिया की कमान, BCCI सचिव…

Read Time:3 Minute, 20 Second

रोहित शर्मा (Designed Photo)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास ही होगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने हिटमैन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए कप्तान घोषित किया है। जबकि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) वर्ल्ड कप में टीम के उपकप्तान होंगे। वहीं राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ही टीम इंडिया के कोच होंगे।

कप्तान के सवाल पर क्या बोले जय शाह

BCCI के सचिव ने उम्मीद्द जताई है कि इस बार टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब होगी। एक मीडिया चॅनेल को दिए गए मुलाकत में जय शाह ने कंफर्म किया कि रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कप्तान होंगे।

यह भी पढ़ें

क्रिकेट बोर्ड के सचिव ने राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से पहले कहा, ”भले ही हम 2023 वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मैच हार गए, लेकिन टीम इंडिया फैंस के दिल जीतने में कामयाब रही है। भारत ने लगातार 10 मैचों में जीत हासिल की। मुझे पूरा भरोसा है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में जीत दर्ज करने में कामयाब होगी।”

गौरतलब है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में टीम की कमान किसके पास होगी इसे लेकर अभी तक सवाल कायम था। इससे पहले 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में भारत के हाथ निराशा लगी थी। पिछले टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का सफर सेमीफाइनल में ही खत्म हो गया था। इसके बाद रोहित की जगह हार्दिक पांड्या कप्तानी कर रहे थे। वहीं, इस साल जनवरी में रोहित शर्मा की टी20 टीम में वापसी हुई। और हिटमैन ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए आखिरी टी20 मुकाबले में शतक जड़कर सबका मुँह बंद कर दिया। इसके बाद फिर से उम्मीद की जाने लगी की रोहित शर्मा को ही टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की कप्तानी मिलेगी।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

IND vs ENG 3rd Test | 'शानदार विकेटकीपिंग लेकिन रन बनाने की जरूरत', पार्थिव पटेल की भरत को सलाह Previous post IND vs ENG 3rd Test | ‘शानदार विकेटकीपिंग लेकिन रन बनाने की जरूरत’, पार्थिव पटेल की भरत को सलाह
NCLAT on Dream11 | बाल-बाल बचा Dream11, ऑनलाइन गेमिंग के इस मंच का निकलने वाला था दिवाला, NCLAT ने ल... Next post NCLAT on Dream11 | बाल-बाल बचा Dream11, ऑनलाइन गेमिंग के इस मंच का निकलने वाला था दिवाला, NCLAT ने ल…