विराट नगर गणेश कुंड में हादसा, डूबने से दो छात्रों की मौत

विराट नगर गणेश कुंड में हादसा, डूबने से दो छात्रों की मौत

Read Time:3 Minute, 9 Second

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। विराटनगर कस्बे के तेवड़ी रोड स्थित गणेश मंदिर की पहाड़ी में शुक्रवार शाम को कुंड में पैर फिसलने के कारण डूबने से दो छात्रों की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। दोनों छात्रों की उम्र 17 वर्ष के आसपास बताई जा रही है।

विराट नगर गणेश कुंड में हादसा, डूबने से दो छात्रों की मौत

जानकारी के अनुसार पायलों की ढाणी हरीकिशनपुरा निवासी कृष्ण कुमार गुर्जर विराटनगर में चल रहे ओलम्पिक खेल प्रतियोगिता में खेलने आया था। इसके साथ राजेश गुर्जर निवासी दहियो की ढाणी मनोहरपुर खेल देखने के लिए आया था। खेल प्रतियोगिता पूरी होने के बाद दोनों दोस्तों के साथ गणेश मंदिर घूमने गए थे।

गणेश जी के दर्शनों के बाद छात्र ऊपर पहाड़ी में घूमने चले गए। मंदिर से कुछ दूरी पर स्थित कुंड के पास खड़े थे, तभी मृतक छात्रों में से एक का पैर कुंड में फिसल गया। जिसको बचाने के लिए दूसरा साथी भी कुंड में उतर गया लेकिन दोनों ही बाहर नहीं निकले तो मौके पर मौजूद लोगों ने हल्ला मचाया। जिस पर कुंड के आसपास लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। लोगों ने घटना की सूचना स्थानीय थाना पुलिस को दी, जिस पर थाना प्रभारी मय जाब्ता मौके पर पहुंचे एवं पुलिस थाना चालक पंकज व स्थानीय गोताखोर पंडित मुकेश स्वामी, महेंद्र पहाड़ीवाल, सुरेश यादव व कालूराम मेहरा ने कुंड में उतरकर छात्रों की तलाश शुरू की।

करीब आधा घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद एक छात्र का शव तो निकाल लिया गया, लेकिन दूसरा छात्र नही मिला, जिस पर स्थानीय पुलिस प्रशासन व लोगों ने पानी की मोटर लगाकर कुंड का पानी कम करने का प्रयास किया। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद दूसरे छात्र का शव कुंड में पत्थर के नीचे फंसा हुआ मिला, जिसे बाहर निकाल कर विराटनगर सीएससी पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

18 दिन पहले गई थी बालिका की जान

गणेश मंदिर के नीचे स्थित कुंड में 1 अगस्त की शाम को मनोहरपुर निवासी एक परिवार के साथ घूमने आई 8 वर्षीय एक बालिका की भी अंधेरे में कुंड में डूबने से मौत हो गई थी।

Loading

हरसोरा : संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, पुलिस कर रही है मामले की जांच! Previous post हरसोरा : संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, पुलिस कर रही है मामले की जांच!
मुखिया भाजयुमो जिला मंत्री नियुक्त, पार्टी नेतृत्व का जताया आभार Next post मुखिया भाजयुमो जिला मंत्री नियुक्त, पार्टी नेतृत्व का जताया आभार