Vikas's death mystery not solved yet

नहीं सुलझी अभी Vikas की मौत की गुत्थी, गृह राज्य मंत्री से मिले परिजन, लगाई मदद की गुहार…!

Read Time:8 Minute, 57 Second

कोटपूतली में 20 वर्षीय विकास की संदिग्ध मौत की गुत्थी पुलिस एक सप्ताह में भी नहीं सुलझा पाई है। और सप्ताह भर बाद भी Vikas की मौत से जुड़े सवाल ‘ जवाब’ मांग रहे हैं…जानिए क्या है पूरा मामला !

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। शिल्प एवं माटी कला बोर्ड अध्यक्ष राज्यमंत्री डूंगरराम गेदर ने कहा है कि मृतक विकास ( Vikas prajapat ) के हत्यारों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि मृतक विकास के शरीर पर चोट के निशान मिलना, अंडर गारमेंट्स, जूते व मोबाइल गायब होना जैसे तथ्यों को लेकर क्षेत्रीय विधायक व गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव से भी मुलाकात कर घटना से अवगत करवाते हुए न्याय की मांग की है, वहीं पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर भी घटना से अवगत करवाया है। गैदर ने पीड़ित परिवार को निष्पक्ष जांच व न्याय का भरोसा दिलाया।

आपको बता दें कि कोटपूतली में 20 वर्षीय विकास की संदिग्ध मौत की गुत्थी पुलिस एक सप्ताह में भी नहीं सुलझा पाई है। और सप्ताह भर बाद भी विकास की मौत से जुड़े सवाल ‘ जवाब’ मांग रहे हैं।

Vikas’s death mystery : जानिए क्या है पूरा मामला…

गत शुक्रवार 4 नवंबर को, एक 20 वर्षीय लड़का अपने परिजनों को अपने दोस्तों के साथ शादी में जाने की बात कह कर घर से निकला था। लेकिन अगली सुबह यानी शनिवार को लड़के की डेड बॉडी बीडीएम अस्पताल की मोर्चरी में होने की सूचना मिली। दरअसल लड़के के दोस्त ही उसे देर रात अस्पताल में लावारिस भर्ती करा कर फरार हो गए थे।

लड़के की पहचान कोटपूतली के मोहल्ला बड़ाबास निवासी 20 वर्षीय विकास प्रजापत के रूप में हुई। परिजनों ने बताया कि मृत विकास की छाती व पैरों पर रस्सी से बांधे जाने जैसे निशान थे। साथ ही मृतक के शरीर पर अंडर गारमेंट्स भी नहीं थे। जूते व मोबाइल भी गायब था। ऐसे में परिजनों ने मृतक विकास की हत्या की आशंका जताते हुए थाने में दोस्तों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज करवा दिया।

Vikas's death mystery
मृतक की छाती, बाजु व पैर पर थे रस्सी या तार से बांधे जाने के निशान ( फोटो – 1)

जानकारी में सामने आया है कि शुक्रवार 4 नवंबर की रात, मृतक सहित आठ दोस्त एक साथ, एक ही जगह मौजूद थे। पुलिस ने छानबीन में मृतक विकास के घर से कुछ ही दूरी पर एक दूसरे मकान पर सभी दोस्तों की मौजूदगी जाहिर की है। यह मकान निर्माणाधीन है और इसकी छत पर निर्माण सामग्री भी पड़ी हुई है। जहां समीप के ही एक खाली प्लाट से पुलिस ने मृतक विकास के जूते व एक बिजली का मोटा तार भी बरामद किया है।

थानाधिकारी सवाई सिंह के बताए अनुसार थाना पुलिस तत्परता से मामले की छानबीन में जुटी हुई है। लेकिन परिजन पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं। परिजनों का आरोप है कि पुलिस पिलर गिरने से विकास की मौत होना बता रही है, जबकि मृतक की छाती पर एक लम्बे निशान के अलावा कोई दूसरा निशान मौजूद नहीं है. मौके पर एफएसएल टीम को 5 दिन बाद बुलाया गया, जिसके बीच बारिश आ चुकी थी, ऐसे में घटनास्थल से साक्ष्य मिटने की आशंका है।

वहीं पुलिस ने अभी तक आरोपियों से मृतक का मोबाइल व अंडर गारमेंट्स भी बरामद नहीं किए हैं। परिजनों का आरोप है कि पुलिस मृतक के पैरों व छाती पर रस्सी जैसी चीज से बांधे जाने के निशानों को नकार रही है जबकि तस्वीरों में यह निशान साफ दिखाई दे रहे हैं।

Vikas's death mystery
मृतक की छाती, बाजु व पैर पर थे रस्सी या तार से बांधे जाने के निशान ( फोटो – 2)
नहीं सुलझी अभी Vikas की मौत की गुत्थी, गृह राज्य मंत्री से मिले परिजन, लगाई मदद की गुहार...!
वह निर्माणधीन आधा पिलर जिसके छाती पर गिरने से मौत होना माना जा रहा है. ( फोटो- 3 )

Vikas’s death mystery: गृह राज्य मंत्री से मिले परिजन, लगाई मदद की गुहार

इधर मृतक के परिजनों ने रविवार को क्षेत्रीय विधायक व गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव से मिलकर मदद की गुहार लगाई है। मृतक विकास की बहन सीमा ने बताया कि गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव को मृतक विकास से जुड़े एक- एक तथ्यों के बारे में अवगत करवाया गया है। गृह राज्य मंत्री यादव ने पुलिस प्रशासन को सभी तथ्यों की गहनता से जांच करते हुए मामले का शीघ्र खुलासा करने को कहा है।

नहीं सुलझी अभी Vikas की मौत की गुत्थी, गृह राज्य मंत्री से मिले परिजन, लगाई मदद की गुहार...!
गृह राज्य मंत्री से मिले परिजन, लगाई मदद की गुहार ( फोटो- 4 )

ऐसे में अब यह देखना होगा कि कोटपूतली पुलिस विकास की मौत की गुत्थी सुलझा पाती है या फाइल परिजनों के आरोप अनुसार एफआर लगाकर दफन कर दी जाएगी।

Vikas’s death mystery: शोक सभा में पहुंचे गेदर, दिया न्याय का आश्वाशन

Vikas's death mystery:

शिल्प एवं माटी कला बोर्ड अध्यक्ष राज्य मंत्री डूंगर राम गेदर रविवार को कोटपूतली क्षेत्र के दौरे पर रहे. कस्बे के मोहल्ला बड़ाबास स्थित राजा दक्ष छात्रावास के सह सचिव धर्मपाल प्रजापत के भतीजे विकास प्रजापत व बड़े भाई उमराव प्रजापत की मृत्यु होने पर श्री डूंगर राम गेदर आज उनके निवास स्थान पर शोक सभा में पहुंचे। उमराव लाल प्रजापत को विकास की मृत्यु का समाचार सुनकर आघात पहुंचा और गुरुवार को ह्रदयाघात से मृत्यु हो गई थी। राज्य मंत्री गेदर ने उनके निवास स्थान पर पहुंचकर उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में हिम्मत दिलाई। शोक सभा में वार्ड वासी व राजा दक्ष छात्रावास विकास समिति के पदाधिकारी गण भी मौजूद रहे l

विकास की मौत के अनसुलझे सवाल, परिजन जिनका जवाब मांगते है…

  1. मृतक की छाती व पैर पर घाव के निशान है, इनसे खून भी निकला है, लेकिन मृतक की शर्ट व पैंट पर कोई खून नहीं लगा हुआ है… ऐसा क्यों ?
  2. मृतक ने अपने ऊपर पिलर गिराया, जैसा कि पुलिस व आरोपिओं ने बताया,…. फिर मृतक के हाथ व पैरों पर रस्सी या तार से बांधने के निशान कहाँ से आये ?
  3. मृतक के शरीर से अंडर गारमेंट, जूत्ते व मोबाइल गायब कैसे हुए ?
  4. सीसीटीवी में आरोपी मृतक को मोटर साइकिल पर बीच में बिठाकर रात 1. 51 पर बानसूर रोड पर देखे गए, फिर बीडीएम अस्पताल 3. 24 पर पहुंचे। क्यों ?
  5. मृतक के मोबाइल पर रात करीब 2. 30 पर किसी लड़की से बात होना बताया है , जबकि घटना रात करीब 1 बजे घटित हो चुकी थी, रात 1. 51 की सीसीटीवी में तस्वीरें हैं फिर बात किसने व क्यों की ?

Loading

कोटपूतली के भालोजी में मिला अधेड़ का शव, देखिए क्या है मामला Previous post कोटपूतली के भालोजी में मिला अधेड़ का शव, देखिए क्या है मामला
organizing yoga education Next post योग शिक्षा का आयोजन