World Cup 2023 Final | वायु सेना का बड़ा ऐलान, वर्ल्ड कप फाइनल से पहले 'विमान सूर्य किरण' दिखाएगा हवा...

World Cup 2023 Final | वायु सेना का बड़ा ऐलान, वर्ल्ड कप फाइनल से पहले ‘विमान सूर्य किरण’ दिखाएगा हवा…

Read Time:2 Minute, 43 Second

PIC Credit : X

Loading

अहमदाबाद: भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) की ‘सूर्य किरण एरोबैटिक टीम’ (Surya Kiran Aerobatic Team) 19 नवंबर को यहां खेले जाने वाले क्रिकेट विश्व कप (World Cup 2023 Final) के फाइनल मैच से पहले ‘एयर शो’ (Air Show) पेश करेगी। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

रक्षा विभाग के गुजरात के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) ने बताया कि सूर्य किरण एरोबेटिक (हवाई जहाज की कलाबाजी) टीम मोटेरा इलाके के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले फाइनल ये पहले दस मिनट तक अपने करतब से लोगों को रोमांचित करेगी। पीआरओ ने एक बयान में कहा कि एयर शो का अभ्यास शुक्रवार और शनिवार को होगा।

भारत बुधवार को न्यूजीलैंड को हराकर पहले ही वनडे विश्व कप फाइनल में पहुंच चुका है। भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण एरोबेटिक टीम में आमतौर पर नौ विमान शामिल होते हैं और इसने देश भर में कई एयर शो किए हैं।

यह भी पढ़ें

बता दें कि, रोहित शर्मा की कप्तानी में 12 साल बाद भारत वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने में कामयाब हो पाया है। इससे पहले साल 2011 में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया फ़ाइनल में जाकर ख़िताब जीती थी। ऐसे में फैंस को उम्मीद है कि इस बार का विश्व कप भारत के नाम होगा। फाइनल मैच रविवार 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। (एजेंसी इनपुट के साथ)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

आजाद पार्टी का आरएलपी के साथ गठबंधन दुर्भाग्यपूर्ण, हम कांग्रेस के साथ- आर्य Previous post आजाद पार्टी का आरएलपी के साथ गठबंधन दुर्भाग्यपूर्ण, हम कांग्रेस के साथ- आर्य
World Cup 2023 Final | ऑस्ट्रेलिया आठवीं बार पहुंचा वर्ल्ड कप फाइनल में, भारत से होगी खिताबी भिड़ंत Next post World Cup 2023 Final | ऑस्ट्रेलिया आठवीं बार पहुंचा वर्ल्ड कप फाइनल में, भारत से होगी खिताबी भिड़ंत