World Cup 2023 | भारत के लिए हमेशा अनलकी साबित हुए ‘ये’ अंपायर, फाइनल मुकाबले में करेंगे अंपायरिंग

World Cup 2023 | भारत के लिए हमेशा अनलकी साबित हुए ‘ये’ अंपायर, फाइनल मुकाबले में करेंगे अंपायरिंग

Read Time:3 Minute, 22 Second

रिचर्ड केटलबोरो और रिचर्ड इलिंगवर्थ

Loading

अहमदाबाद: इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ (Richard Illingworth) और रिचर्ड कैटलबोरो (Richard Kettleborough) रविवार को भारत और आस्ट्रेलिया (IND vs AUS Final) के बीच होने वाले विश्व कप फाइनल (World Cup 2023) में मैदानी अंपायर होंगे। जबकि थर्ड अंपायर के रूप में जोएल विल्सन (Joel Wilson) शामिल रहेंगे।

कैटलबोरो 2015 विश्व कप फाइनल में भी अंपायरिंग कर चुके हैं जिससे यह उनका दूसरा मौका होगा। तब उनके साथ दूसरे अंपायर कुमार धर्मसेना थे। मेजबान देश 2011 में अपनी सरजमीं पर जीते गये खिताब की उपलब्धि को दोहराना चाहेगा।

इलिंगवर्थ का भी यह दूसरा विश्व कप फाइनल होगा लेकिन पहली बार वह मैच अधिकारी के तौर पर मौजूद होंगे। वह 1992 विश्व कप में बतौर खिलाड़ी खेले थे। फाइनल के लिए अन्य अधिकारियों में त्रिनिदाद एवं टोबैगो के जोएल विल्सन तीसरे अंपायर, न्यूजीलैंड के क्रिस गाफाने चौथे अंपायर और मैच रैफरी जिम्बाब्वे के एंडी पाइक्रोफ्ट होंगे। ये सभी सेमीफाइनल की अंपायरिंग टीम का हिस्सा थे।

यह भी पढ़ें

इलिंगवर्थ और कैटलबोरो इस हफ्ते हुए सेमीफाइनल के दौरान मैदानी अंपायर थे। इलिंगवर्थ मुंबई में भारत की न्यूजीलैंड पर जीत और कैटलबोरो कोलकाता में आस्ट्रेलिया की दक्षिण अफ्रीका पर जीत के दौरान मौजूद थे।

रिचर्ड केटलबरो और 5 बार इंडिया की हार

बात करें रिचर्ड केटलबोरो की तो वह टीम इंडिया के विश्व कप के पांच नॉकआउट मैचों में अंपायरिंग की है। ये पांचों मैच भारत हार गया है। टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप फाइनल 2014, टी20 वर्ल्ड कप 2016 सेमीफाइनल, 2015 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल और 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

ऐसे में अब अब टीम इंडिया 12 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है। जहां वह ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी। लेकिन, अब अंपायर के रूप में रिचर्ड केटलबोरो की नियुक्ति से भारतीय प्रशंसकों का डर बढ़ गया है। (एजेंसी इनपुट के साथ)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

K Subramaniam | उम्र महज़ एक संख्या: 86 वर्षीय के सुब्रमण्यम ने एशियाई मास्टर्स एथलेटिक्स मीट में जीत... Previous post K Subramaniam | उम्र महज़ एक संख्या: 86 वर्षीय के सुब्रमण्यम ने एशियाई मास्टर्स एथलेटिक्स मीट में जीत…
भाजपा प्रत्याशी हंसराज पटेल का जन आशीर्वाद कार्यक्रम जारी, चांदी का मुकुट व तलवार भेंटकर हुआ अभिनंदन Next post भाजपा प्रत्याशी हंसराज पटेल का जन आशीर्वाद कार्यक्रम जारी, चांदी का मुकुट व तलवार भेंटकर हुआ अभिनंदन