कोटपूतली : प्रचार थमने से पहले प्रत्याशियों ने दिखाई ताकत, रैलियों के जरिए दिखाया दम

कोटपूतली : प्रचार थमने से पहले प्रत्याशियों ने दिखाई ताकत, रैलियों के जरिए दिखाया दम

Read Time:11 Minute, 45 Second

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। प्रचार थमने से पहले प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत चुनाव मैदान में झोंक दी है और रैलियां, जुलूस व सभा के जरिए अपना दमख़म दिखाने में जुटे हुए हैं. इसी के साथ राजस्थान विधानसभा 2023 के चुनाव में कोटपूतली विधानसभा का चुनाव रोचक मोड़ पर जा पहुंचा है. बुधवार को जहां सुबह पहले जेजेपी प्रत्याशी रामनिवास यादव की सभा हुई, उसके बाद रैली के माध्यम से जुलूस निकाला गया तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र यादव व निर्दलीय प्रत्याशी मुकेश गोयल ने भी सभा व रोड शो के जरिए अपना दमख़म दिखाया।

कोटपूतली में अब चुनावी संघर्ष त्रिकोणीय माना जा रहा है. लोगों में चर्चा है कि भाजपा व कांग्रेस के साथ निर्दलीय भी कड़ी टक्कर के साथ चुनाव मैदान में जगह बनाने में सफल हो रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी द्वारा लगातार चौथी बार प्रत्याशी बनाये गये, दो बार के निरन्तर विधायक एवं गहलोत सरकार के उच्च शिक्षा व गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव ने चुनाव प्रचार थमने के एक दिन पूर्व बुधवार को कस्बे के डाबला रोड़ स्थित एक निजी गार्डन से ऐतिहासिक व विशाल जन समर्थन रोड़ शो का आयोजन किया।

कोटपूतली : प्रचार थमने से पहले प्रत्याशियों ने दिखाई ताकत, रैलियों के जरिए दिखाया दम

रैली में शामिल होने के लिए कैबिनेट मंत्री लालचन्द कटारिया, राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह राठौड़, बानसूर के पूर्व विधायक महिपाल सिंह यादव भी कोटपूतली पहुंचे। रैली में हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों, समर्थकों, जनप्रतिनिधियों व क्षेत्रवासियों की भीड़ उमड़ी। जिनके उत्साह से कस्बा कांग्रेसमय नजर आया। जहां हर जगह कांग्रेस पार्टी का तिरंगानुमा ध्वज ही दिखाई दिया। कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी भी की, वहीं पुष्प वर्षा से माहौल भी शानदार दिखाई दिया।

कोटपूतली : प्रचार थमने से पहले प्रत्याशियों ने दिखाई ताकत, रैलियों के जरिए दिखाया दम

रैली डाबला रोड़ स्थित एक निजी गार्डन से शुरू होकर मुख्य चौराहा होते हुए पुरानी नगर पालिका तिराहा से मुख्य बाजारों व सब्जी मण्डी के सामने से होती हुई गुजरी। जिसका जगह-जगह आमजन ने स्वागत व अभिनन्दन किया। इस दौरान एक खुली जीप पर सवार यादव समेत कैबिनेट मंत्री कटारिया व आरटीडीसी अध्यक्ष राठौड़ ने आमजन का अभिवादन किया।

कांग्रेस प्रत्याशी राजेन्द्र सिंह यादव ने कहा कि जनता का आर्शीवाद मिला तो इस बार जीत की हैट्रिक भारी मतों से लगेगी। यादव ने कहा कि उन्होंने कोटपूतली में शांति, सद्भावना व निरन्तर विकास के मंत्र के साथ ही कार्य किया है। विगत चुनाव में मुख्यमंत्री ने कोटपूतली को जिला बनाने का वादा किया था, जिसे निभाया। इस बार उन्होंने कोटपूतली को नहर से जोडऩे का वादा किया है। निश्चित तौर पर यहां का बुचारा बांध नहर से जुड़ेगा एवं कोटपूतली की जनता को पेयजल किल्लत व सिंचाई के लिए पानी की समस्या से निजात मिलेगी। कोटपूतली जिले की अभी सिर्फ बुनियाद पड़ी है, ईमारत बनना बाकी है। सरकार बनने पर आईटी पार्क, औधोगिक क्षेत्र जैसी बड़ी योजनायें पुरा करने का प्रयास किया जायेगा।

निर्दलीय प्रत्याशी मुकेश गोयल ने बुधवार को विशाल रोड शो के जरिए दिखाई ताकत

इसी तरह भाजपा के बागी और निर्दलीय प्रत्याशी मुकेश गोयल ने बुधवार को विशाल रोड शो के जरिए अपनी ताकत दिखाई। रोड शो से पहले आयोजित सभा में कोटपूतली राजनीति से जुड़े सर्व समाज के नेता गोयल के मंच पर नजर आए। एक तरफ विभिन्न मंचों से जुड़े लोगों ने गोयल का समर्थन किया तो वही रोड शो के दौरान महिलाओं की विशाल संख्या शहर में चर्चा का विषय रही। इस दौरान निर्दलीय प्रत्याशी मुकेश गोयल के रोड शो पर स्थानीय लोगों व दुकानदारों ने पुष्प वर्षा का स्वागत सम्मान किया।

कोटपूतली : प्रचार थमने से पहले प्रत्याशियों ने दिखाई ताकत, रैलियों के जरिए दिखाया दम

रोड शो के बाद गोयल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि ‘ रैली के रूप में उमड़ा जन समर्थन लोगों का स्नेह व आशीर्वाद है। मैं पिछले 10 साल से विधानसभा के प्रत्येक व्यक्ति से जुड़कर काम कर रहा हूं और आशीर्वाद मिला तो कोटपूतली की मूलभूत आवश्यकताओं के साथ युवाओं के रोजगार के अवसर तैयार किए जाएंगे।

KOTPUTLI : पशु चिकित्सालय के कोल्ड स्टोरेज की दीवार पर चली जेसीबी! सवाल- किसने चलाई ?

कोटपूतली : प्रचार थमने से पहले प्रत्याशियों ने दिखाई ताकत, रैलियों के जरिए दिखाया दम

जेजेपी के प्रत्याशी रामनिवास यादव के प्रचार के लिए आये दुष्यंत चौटाला, सभा को किया संबोधित

वही जेजेपी के प्रत्याशी रामनिवास यादव का प्रचार करने के लिए हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला हेलीकॉप्टर से कोटपूतली पहुंचे और यहां पूतली रोड पर एक निजी गार्डन में सभा को संबोधित किया और गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी किसानों व कामगारों की हितेषी रही है. कोटपूतली में रामनिवास यादव जेजेपी के प्रत्याशी हैं, जनता ने आशीर्वाद दिया तो कोटपूतली में भी किसानों व युवाओं के हितों के काम किए जाएंगे।

कोटपूतली : प्रचार थमने से पहले प्रत्याशियों ने दिखाई ताकत, रैलियों के जरिए दिखाया दम

सभा को संबोधित करते हुए जेजेपी प्रत्याशी रामनिवास यादव ने कहा कि कोटपूतली में अब तक रहे जनप्रतिनिधियों ने कोटपूतली की मूलभूत समस्याओं पर कोई काम नहीं किया। आज भी 10 साल पहले की समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है. यादव ने कोटपूतली में शांति व विकास के लिए अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की. यादव ने तो यहां तक कहा कि उनकी टक्कर में कोई नहीं है और वह चुनाव जीत रहे हैं.

यह भी पढ़ें।

कोटपूतली : भाजपा प्रत्याशी हंसराज पटेल का जन आर्शीवाद कार्यक्रम निरन्तर जारी, जनसम्पर्क कर भाजपा को भारी मतों से जिताने की अपील

इसी तरह भाजपा प्रत्याशी हंसराज पटेल, बसपा प्रत्याशी प्रकाश चंद सैनी, आरएलपी प्रत्याशी सतीश मांड्या सहित अन्य प्रत्याशी भी लगातार जनसंपर्क कर लोगों से समर्थन मांग रहे हैं. कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र से कुल 9 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है.

कोटपूतली : प्रचार थमने से पहले प्रत्याशियों ने दिखाई ताकत, रैलियों के जरिए दिखाया दम

भाजपा प्रत्याशी हंसराज पटेल का जन आर्शीवाद कार्यक्रम निरन्तर जारी है। उल्लेखनीय है कि पटेल विभिन्न गांवों व ढ़ाणियों में जनसम्पर्क कर भाजपा को भारी मतों से जिताने की अपील कर रहे है। पटेल का विभिन्न गांवों व ढ़ाणियों में जोरदार स्वागत किया जा रहा है।

इसी क्रम में पटेल ने ढ़ाणी बालकान, करवास, चेची का नांगल, गोनेड़ा, केशवाना राजपूत, नालोता, मलपुरा, मोरदा, पनियाला, मठ व कालुहेड़ा में ग्रामीणों से संवाद किया। जहाँ उनका जोरदार स्वागत करते हुए ग्रामीणों ने अपार जोश, उत्साह व उल्लास के साथ अभिनंदन किया। पटेल का जगह-जगह माला व साफा, नोटों की माला, तलवार व चांदी का मुकुट भेंटकर स्वागत अभिनंदन किया गया।

कोटपूतली : प्रचार थमने से पहले प्रत्याशियों ने दिखाई ताकत, रैलियों के जरिए दिखाया दम

वहीं बुधवार को ग्राम चिमनपुरा, मोलाहेड़ा, शेखुपुर, सांगटेड़ा, बिसाला की ढ़ाणी, हरिजन बस्ती, खेडक़ी मुक्कड़ व बींजाहेड़ा में ग्रामीणों ने भारी नारेबाजी व पीएम मोदी जिंदाबाद के नारों के साथ स्वागत किया। इस दौरान पटेल ट्रैक्टर रैली के साथ गांवों व ढ़ाणियों में पहुंचे। जहां उनका गीत संगीत के साथ अभुतपूर्व स्वागत व अभिनंदन हुआ। विभिन्न गांवों में ग्रामीणों ने उनका माला व साफा पहनाकर अभिनंदन करते हुए चुनाव में भारी मतों से विजयी बनाने का आश्वासन दिया। साथ ही महिलाओं ने लोकगीतों के साथ स्वागत किया।

पटेल ने ग्रामीणों से संवाद करते हुए भारतीय जनता पार्टी के लिए वोट मांगे। उन्होंने कहा कि राजस्थान में पीएम मोदी के नेतृत्व में प्रचण्ड बहुमत से भाजपा सरकार बन रही है। जनता का आर्शीवाद मिला तो कोटपूतली एक आदर्श क्षेत्र बनकर उभरेगा। जिसके विकास के लिए प्रत्येक जाति, वर्ग को साथ लेकर कार्य करेगें।

Loading

Leave a Reply

IND vs AUS 1st T20 | बल्लेबाज या गेंदबाज किसके लिए बेहतर है विशाखापट्टनम की पिच, जानिए पहले टी20 मुक... Previous post IND vs AUS 1st T20 | बल्लेबाज या गेंदबाज किसके लिए बेहतर है विशाखापट्टनम की पिच, जानिए पहले टी20 मुक…
इंतजार हुआ खत्म! रणबीर कपूर-रश्मिका मंदाना की फिल्म ‘एनिमल’ का ट्रेलर हुआ रिलीज Next post इंतजार हुआ खत्म! रणबीर कपूर-रश्मिका मंदाना की फिल्म ‘एनिमल’ का ट्रेलर हुआ रिलीज