हरसोरा 'मॉब लिंचिंग' प्रकरण : जिला एसपी ने किया मॉब लिंचिंग की खबरों को खारिज, पढ़िए पूरा मामला

हरसोरा ‘मॉब लिंचिंग’ प्रकरण : जिला एसपी ने किया मॉब लिंचिंग की खबरों को खारिज, पढ़िए पूरा मामला

Read Time:4 Minute, 42 Second

ग्राम हरसोरा में गुरुवार की रात पिकअप सवार लोगों से मारपीट की घटना में हो गई थी एक युवक की मृत्यु

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। जिला कोटपूतली बहरोड के थाना क्षेत्र हरसोरा के ग्राम नरोला में गुरुवार रात्रि को पिकअप सवार युवक की संदिग्ध मौत मामले में निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर मृतक के परिजन शनिवार को भी दिनभर हरसोरा थाना क्षेत्र पर डटे रहे। वहीं शुक्रवार सुबह से यह घटना सोशल मीडिया व मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर माॅब लिंचिंग के समाचार के रूप में लगातार प्रसारित होती रही। … तो वहीं मृतक के परिजनों ने भी अज्ञात लोगों के द्वारा भीड़ के रूप में युवक की हत्या करने का आरोप लगाते हुए इसे माॅब लिंचिंग बताया है।

हरसोरा ‘मॉब लिंचिंग’ प्रकरण : क्या है पूरा मामला

पुलिस व परिजनों के अनुसार 17 अगस्त, गुरुवार की रात पिकअप सवार तीन युवक हरसोरा के नजदीक एक गांव में लकड़ी काटने गए थे। जहां वन विभाग की टीम आने की भनक लगने के बाद रात करीब 10:00 बजे वहां से खाली पिकअप लेकर ही निकल पड़े। बताया जा रहा है कि इस दौरान वन विभाग की एक जीप पिकअप के पीछे लग गई। जिससे घबराकर पिकअप सवार लोगों ने पिकअप को नरोला गांव की ओर मोड़ दिया। लेकिन इसी दौरान पिकअप के आगे एक जेसीबी आ गई।

हरसोरा 'मॉब लिंचिंग' प्रकरण : जिला एसपी ने किया मॉब लिंचिंग की खबरों को खारिज, पढ़िए पूरा मामला
हरसोरा थाने पर निष्पक्ष जांच व मुआवजे की मांग को लेकर जमा ग्रामीण

परिजनों ने आरोप लगाया है कि जेसीबी में कुछ लोग सवार थे साथ ही जीप में करीब 8 लोग सवार थे, जिन्होंने मिलकर पिकअप सवार युवकों पर हमला कर दिया। इस मामले में वसीम नाम का युवक गंभीर घायल हो गया जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

घटना के बाद यह समाचार माॅब लिंचिंग की घटना के रूप में आसपास के क्षेत्र में तेजी से फैल गया। कुछ सोशल प्लेटफॉर्म पर इसे हिंदू- मुस्लिम झगड़े के रूप में भी प्रसारित किया जाने लगा। हरियाणा के नूंह प्रकरण को देते हुए जिला पुलिस प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटनास्थल सहित आसपास के क्षेत्र में पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया। जिला पुलिस प्रशासन द्वारा जहां एक तरफ सोशल प्लेटफॉर्म पर नजर रखी जा रही थी तो वही पुलिस प्रशासन ने अपनी जांच में भी तेजी दिखाई और घटना को लेकर 10 लोगों को डिटेन कर पूछताछ शुरू कर दी।

मामले को लेकर क्या है वर्तमान स्थिति

घटना के खुलासे को लेकर जिला पुलिस जहां जांच में जुटी हुई है वहीं मृतक के परिजन आज हरसोरा थाने पर निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर बैठे रहे, साथ ही मृतक के परिवारजनों को नौकरी व मुआवजा देने की भी मांग रखी।

हरसोरा 'मॉब लिंचिंग' प्रकरण : जिला एसपी ने किया मॉब लिंचिंग की खबरों को खारिज, पढ़िए पूरा मामला
जिला एसपी रंजीता शर्मा ने बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस, मॉब लिंचिंग की खबरों को किया खारिज

इधर जिला एसपी रंजीता शर्मा ने मोब लिंचिंग की खबरों को खारिज करते हुए बताया है कि मृतक युवक के शरीर पर किसी हथियार के निशान हैं जिनका खुलासा पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में ही हो पाएगा। लेकिन फिलहाल इसे मॉब लिंचिंग के रूप में परिभाषित नहीं किया जा सकता। प्रकरण को लेकर गंभीरता से जांच की जा रही है। जल्दी ही मामले का खुलासा किया जाएगा। एसपी रंजीता शर्मा ने आमजन से अपील की है कि इसे मॉब लिंचिंग की घटना से जोड़कर न देखा जाए।

Loading

मुखिया भाजयुमो जिला मंत्री नियुक्त, पार्टी नेतृत्व का जताया आभार Previous post मुखिया भाजयुमो जिला मंत्री नियुक्त, पार्टी नेतृत्व का जताया आभार
शाहजहांपुर में 10 साल के बच्चे की निर्मम हत्या, समीप के खेत में पड़ा मिला शव Next post शाहजहांपुर में 10 साल के बच्चे की निर्मम हत्या, समीप के खेत में पड़ा मिला शव