IND vs ENG Test Series | हैरी ब्रूक की जगह डैन लॉरेंस हुए इंग्लैंड टीम में शामिल, भारत के खिलाफ चिंत...

IND vs ENG Test Series | हैरी ब्रूक की जगह डैन लॉरेंस हुए इंग्लैंड टीम में शामिल, भारत के खिलाफ चिंत…

Read Time:4 Minute, 20 Second

डैन लॉरेंस (PIC Credit: Social media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) शुरू होने वाली है। लेकिन, हैदराबाद (Hyderabad) में होने वाले पहले मुकाबले से पहले ही इंग्लैंड टीम (England Team) को झटका लगा है। इंग्लैंड टीम के बेहतरीन बल्लेबाज हैरी ब्रूक (Harry Brook) अपने पारिवारिक कारणों की वजह से इंग्लैंड लौट गए हैं। ऐसे में अब इंग्लैंड एंड क्रिकेट बोर्ड ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। बोर्ड ने डैन लॉरेंस (Dan Lawrence) को टीम में शामिल किया है, जिनका भारत के खिलाफ रिकॉर्ड बेहद ख़राब है।

ईसीबी के अनुसार, हैरी ब्रूक की जगह डैन लॉरेंस को भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में टीम में शामिल किया गया है। ईसीबी ने एक्स (ट्विटर) पर एक पोस्ट करते हुए इस बात की जानकारी दी। अब अगर लॉरेंस के आंकड़ों पर नज़र डालें तो भारत के खिलाफ वह कुछ खास नहीं कर पाए हैं। ऐसे में इस टेस्ट सीरीज में वह टीम इंडिया के खिलाफ अपना प्रदर्शन सुधारने की पूरी कोशिश करेंगे।

लॉरेंस ने इंग्लैंड के लिए कुल 11 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें सिर्फ 29 की औसत से उन्होंने 551 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है। उनके नाम हालांकि चार अर्धशतक दर्ज हैं। वहीं जब इंग्लैंड ने साल 2021 में भारत का दौरा किया था तब लॉरेंस टीम का हिस्सा थे। हालांकि इस दौरान वह केवल एक अर्धशतक ही लगा पाए थे। भारत के खिलाफ चार मैच की आठ पारियों में उन्होंने कुल 174 रन बनाए। उनका औसत 21.75 का रहा था।

वहीं हैरी ब्रूक इंग्लैंड टीम के काफी प्रतिभाशाली बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने हालांकि भारत के खिलाफ टेस्ट नहीं खेला है। ब्रूक ने इंग्लैंड के लिए 12 टेस्ट मैचों में 62.15 की औसत से 1181 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और सात अर्धशतक शामिल हैं। ऐसे में लॉरेंस का ओवरऑल टेस्ट रिकॉर्ड ब्रूक की तुलना में काफी कमजोर है। ऐसे में अब वह यह मौका भुनाने और अपना रिकॉर्ड सुधारने की पूरी कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें

जानकारी के लिए बता दें कि ब्रूक अपने पारिवारिक कारणों से यूएई से ही वापस इंग्लैंड लौट गए। इंग्लैंड की टीम यूएई में अभ्यास कर रही थी। ईसीबी ने अपने बयान में बताया था कि ब्रूक और उनके परिवार ने अपील की है कि उनकी प्राइवेसी का ध्यान रखा जाए। इसलिए ईसीबी ने अपने बयान में मीडिया, पब्लिक से अपील की है कि इस बात का ख्याल रखा जाए। बता दें कि दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में 25 जनवरी से खेला जाएगा।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Virat Kohli | इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में विराट कोहली के नाम होंगे कई रिकॉर्ड, सचिन-गावस्कर के क्लब ... Previous post Virat Kohli | इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में विराट कोहली के नाम होंगे कई रिकॉर्ड, सचिन-गावस्कर के क्लब …
India Open 2024 | 'कभी-कभी हारना भी अच्छा होता है...', इंडिया ओपन में हार के बाद बोले सात्विक-चिराग Next post India Open 2024 | ‘कभी-कभी हारना भी अच्छा होता है…’, इंडिया ओपन में हार के बाद बोले सात्विक-चिराग