IND vs ENG Test Series | इंग्लैंड ने शुरू की भारत दौरे के लिए तैयारी, ग्रीम स्वान कर रहे स्पिनर गेंद...

IND vs ENG Test Series | इंग्लैंड ने शुरू की भारत दौरे के लिए तैयारी, ग्रीम स्वान कर रहे स्पिनर गेंद…

Read Time:2 Minute, 17 Second

ग्रीम स्वान (PIC Credit: X)

Loading

मुंबई: पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला (IND vs ENG Test Series) के लिये जनवरी में इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) के भारत (India) दौरे से पहले अगले महीने के ‘शैडो दौरे’ (ए टीम के दौरे) में आने वाले इंग्लैंड के युवा स्पिनरों को अनुभवी ग्रीम स्वान (Graeme Swann) फिरकी गेंदबाजी के गुर सिखा रहे हैं।

आफ स्पिनर स्वान ने 2012.13 के भारत दौरे पर 2.1 से मिली जीत में 20 विकेट लेकर अहम भूमिका निभाई थी। उससे पहले इंग्लैंड ने भारत में 1984 . 85 में ही टेस्ट श्रृंखला जीती थी। वह फिलहाल यूएई में इंग्लैंड लायंस के स्पिन गेंदबाजी सलाहकार हैं । यही टीम भारत दौरे पर भारत ए टीम से खेलेगी।

यह भी पढ़ें

स्वान ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा,‘‘हर कोई इसे लेकर चिंतित है कि टेस्ट क्रिकेट में क्या करना होता है। कोई जादुई गेंदें होती है या कुछ अलग करना होता है। ऐसा कुछ नहीं करना है। टेस्ट क्रिकेट का दबाव गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों पर होता है।”

उन्होंने कहा,‘‘आपको अपना स्वाभाविक खेल दिखाना होता है और लगातार दिखाना होता है।” उन्होंने कहा,‘‘इंग्लैंड क्रिकेट को योगदान देने का अनुभव अलग ही है। पार्क में सुबह कुत्ता घुमाने की बजाय मैं बिस्तर से उठकर सीधे अभ्यास कराने जा रहा हूं।” (एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Ashwin On Rohit Sharma | रोहित के समर्थन में उतरे अश्विन, कहा- उन्हें शतक बनाना सिखाने की जरूरत नही Previous post Ashwin On Rohit Sharma | रोहित के समर्थन में उतरे अश्विन, कहा- उन्हें शतक बनाना सिखाने की जरूरत नही
Navdeep Saini | नवदीप सैनी ने गुपचुप तरीके से रचाई शादी, पत्नी स्वाति के लिए लिखी रोमांटिक लाइन- देख... Next post Navdeep Saini | नवदीप सैनी ने गुपचुप तरीके से रचाई शादी, पत्नी स्वाति के लिए लिखी रोमांटिक लाइन- देख…