IPL 2024 Auction | भारत में कितने बजे देख सकेंगे IPL ऑक्शन, कहां होगा लाइव टेलीकास्ट; जानें नीलामी स...

IPL 2024 Auction | भारत में कितने बजे देख सकेंगे IPL ऑक्शन, कहां होगा लाइव टेलीकास्ट; जानें नीलामी स…

Read Time:2 Minute, 42 Second

आईपीएल 2024 ऑक्शन (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल ऑक्शन 2024 (IPL Auction 2023) आज यानी 19 दिसंबर को दुबई (IPL Auction Dubai) में आयोजित होने जा रहा है। इस आईपीएल ऑक्शन में 333 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी, लेकिन केवल 77 प्लेयर्स (Players) ही टीम में शामिल होंगे।

इस आईपीएल नीलामी में उमेश यादव, हर्षल पटेल और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ियों पर नज़र रहेगी, जिन्हें दो करोड रुपए का बेस प्राइस रखा है। ऐसे में चलिए अब आपको बताते हैं आप कब, कहां और कैसे आईपीएल ऑक्शन को लाइव देख सकते हैं।।।

आईपीएल ऑक्शन कब शुरू होगा

आईपीएल ऑक्शन दुबई में होने वाला है। ऐसे में खिलाड़ियों की नीलामी दुबई के कोका कोला एरिना में स्थानीय समयानुसार सुबह 11:30 बजे और भारतीय समयानुसार दोपहर 1:00 बजे से शुरू होगी।

किस चैनल पर होगा लाइव टेलीकास्ट और लाइव स्ट्रीमिंग

आईपीएल नीलामी का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क* पर देखा जा सकता है। जबकि मोबाइल पर इसे फैंस JioCinema ऐप पर आसानी से देख पाएंगे।

यह भी पढ़ें

ऑक्शनर कौन है?

इस बार आईपीएल ऑक्शन में ऑक्शनर की भूमिका मल्लिका सागर निभाने वाली हैं। जिन्होंने हाल ही में 9 दिसंबर को डब्ल्यूपीएल ऑक्शन में भी ऑक्शनर की भूमिका में नज़र आई थी।

क्या है ऑक्शन की प्रकिया?

दुबई में होने वाला यह ऑक्शन एक मिनी ऑक्शन है। 10 आईपीएल टीम अपने खाली स्लॉट को भरने के लिए खिलाड़ियों पर बोली लगाएगी। यह ऑक्शन पिछले साल हुई मेगा ऑक्शन से अलग है। इस ऑक्शन में टीम अपने सही संतुलन खोजने और खामियों को दूर करने की कोशिश करेगी।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

IPL 2024 Schedule | 'इस' दिन से खेले जाएंगे IPL 2024 के मुकाबले, BCCI ने किया तारीखों का ऐलान? Previous post IPL 2024 Schedule | ‘इस’ दिन से खेले जाएंगे IPL 2024 के मुकाबले, BCCI ने किया तारीखों का ऐलान?
Rishabh Pant at Auction Table | आज नीलामी में होंगे शामिल ऋषभ पंत, पूरी तरह फिट होने में लगेगा थोड़ा... Next post Rishabh Pant at Auction Table | आज नीलामी में होंगे शामिल ऋषभ पंत, पूरी तरह फिट होने में लगेगा थोड़ा…