Junior World Championship | जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में अमीषा, प्राची और हार्दिक ने जीते रजत पदक, 9...

Junior World Championship | जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में अमीषा, प्राची और हार्दिक ने जीते रजत पदक, 9…

Read Time:2 Minute, 49 Second

Loading

नई दिल्ली: भारतीय मुक्केबाज हार्दिक पंवार, अमीषा केरेटा और प्राची टोकस को आर्मेनिया के येरेवन में आईबीए जूनियर विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप (IBA Junior World Boxing Championship) में अपने-अपने फाइनल में हार के बाद रजत पदक के साथ संतोष करना पड़ा।

एशियाई जूनियर चैंपियन हार्दिक (80 किग्रा) को रविवार को करीबी मुकाबले में रूस के एशुरोव बैरमखान से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। दोनों मुक्केबाज इस मुकाबले में आक्रामक दिखे और उन्होंने अंक हासिल करने के हर मौके को भुनाया । रूस का मुक्केबाज ने हालांकि आखिरी समय में भारतीय खिलाड़ी पर भारी पड़ा।

यह भी पढ़ें

अमीषा (54 किग्रा) और प्राची (80 किग्रा से अधिक) को अपने-अपने फाइनल मुकाबलों में समान रूप से 0-5 से हार का सामना करना पड़ा। अमीषा कजाकिस्तान की अयाजान सिडिक जबकि प्राची ने उज्बेकिस्तान की दो बार की एशियाई जूनियर चैंपियन सोबिराखोन शाखोबिद्दीनोवा के खिलाफ हार गयी।

भारत  इस प्रतियोगिता में अब तक पांच कांस्य सहित 17 पदक पक्का कर चुका है। पायल (48 किग्रा), निशा (52 किग्रा), विनी (57 किग्रा), सृष्टि (63 किग्रा), आकांक्षा (70 किग्रा), मेघा (80 किग्रा), जतिन (54 किग्रा), साहिल (75 किग्रा) और हेमंत (80 किग्रा से अधिक) उन नौ भारतीय मुक्केबाजों में शामिल है जो सोमवार को प्रतियोगिता के अंतिम दिन स्वर्ण पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। नेहा (46 किग्रा), निधि (66 किग्रा), परी (50 किग्रा), कृतिका (75 किग्रा) और सिकंदर (48 किग्रा) ने सेमीफाइनल में हार के बाद अपना अभियान कांस्य पदक से समाप्त किया। (एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Shreyanka Patil | श्रेयंका पाटिल को पहली बार भारतीय टी20 टीम में मिला मौका, देश के लिए विश्‍व कप और ... Previous post Shreyanka Patil | श्रेयंका पाटिल को पहली बार भारतीय टी20 टीम में मिला मौका, देश के लिए विश्‍व कप और …
Varun Chakravarthy | आईपीएल से पहले 'मिस्ट्री स्पिनर' का धमाल, विजय हजारे ट्रॉफी में 9 रन देकर झटके ... Next post Varun Chakravarthy | आईपीएल से पहले ‘मिस्ट्री स्पिनर’ का धमाल, विजय हजारे ट्रॉफी में 9 रन देकर झटके …
error: Content is protected !!