Shreyanka Patil | श्रेयंका पाटिल को पहली बार भारतीय टी20 टीम में मिला मौका, देश के लिए विश्‍व कप और ...

Shreyanka Patil | श्रेयंका पाटिल को पहली बार भारतीय टी20 टीम में मिला मौका, देश के लिए विश्‍व कप और …

Read Time:3 Minute, 1 Second

Loading

मुंबई: महिला प्रीमियर लीग (WPL) के शुरुआती सत्र में अपने हरफनमौला खेल से प्रभावित करने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए भारतीय महिला टीम में जगह बनाने वाली युवा स्पिनर श्रेयंका पाटिल (Shreyanka Patil) का ख्वाब देश के लिए विश्व कप और ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतना है।

श्रेयंका ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की महिला टीम के लिए डब्ल्यूपीएल में 150 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाने के साथ ऑफ स्पिन गेंदबाजी से छह विकेट चटकाये थे। वह कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेलने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी है। श्रेयंका ने अमेजन गयाना वॉरियर्स के लिए चार मैचों में नौ विकेट लिये। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ छह, नौ और 10 दिसंबर को वानखेड़े मैदान पर खेली जाने वाली श्रृंखला के लिए वह भारतीय टीम में शामिल हुई है। 

यह भी पढ़ें

श्रेयंका ने इंग्लैंड ए के खिलाफ भारत महिला ए की तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के बाद ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हमेशा से मेरा पहला लक्ष्य भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतना रहा है। मैं चैम्पियन बनने वाली टीम का हिस्सा होना चाहती हूं। मैं इसके लिए मेहनत कर रही हूं। जब ओलंपिक होगा तब मेरा लक्ष्य देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने का होगा।”

लॉस एंजिलिस ओलंपिक 2028 में क्रिकेट को शामिल किया गया है। इंग्लैंड ए के खिलाफ पहले मैच में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गयी श्रेयंका ने कहा, ‘‘मैं अपनी बल्लेबाजी पर काफी मेहनत कर रही हूं। इन मैचों (इंग्लैंड ए के खिलाफ) में मैं बल्ले से अच्छा नहीं कर सकी लेकिन मुझे अपनी प्रक्रिया पर भरोसा है। मुझे लगता है कि मै सहजता से बडे शॉट खेल सकती हूं, क्योंकि मैंने पहले भी ऐसा किया है।”



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Arshdeep Singh | आखिरी ओवर में जीत दिलाने वाले अर्शदीप बोले- मैथ्यू वेड के लिए बनाया था खास प्लान Previous post Arshdeep Singh | आखिरी ओवर में जीत दिलाने वाले अर्शदीप बोले- मैथ्यू वेड के लिए बनाया था खास प्लान
Junior World Championship | जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में अमीषा, प्राची और हार्दिक ने जीते रजत पदक, 9... Next post Junior World Championship | जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में अमीषा, प्राची और हार्दिक ने जीते रजत पदक, 9…
error: Content is protected !!