कोटपूतली आगार को मिली 15 नई रोडवेज बसें

कोटपूतली आगार को मिली 15 नई रोडवेज बसें, दिल्ली जयपुर रूट पर होगा संचालन

Read Time:2 Minute, 19 Second

न्यूज़ चक्र. कोटपूतली आगार को अनुबंध पर राजस्थान रोडवेज की 15 नई बसों की सौगात मिली है. इन बसों को जयपुर दिल्ली रोड पर संचालित किया जाएगा. गौरतलब है कि कोटपूतली आगार के पास अनुबंध की इन 15 नई बसों के अलावा खुद की केवल 40 बसें ही हैं, जिनमें से भी अधिकतर कंडम हो चुकी हैं. इस कारण से कोटपूतली आगार को 15 नई बसें अनुबंध पर ही सही मिलने से यहां के यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी. कोटपूतली आगार पिछले 3 साल से नई बसों का इंतजार कर रहा था.

जानकारी के मुताबिक कोटपूतली आगार में पिछले 3 साल में एक भी नई बस नहीं आने व पुरानी बसों के नाकारा होने से आगार की आय व यात्री भार में भी लगातार गिरावट आ रही थी, लेकिन अब अनुबंध की 15 नई बसें मिलने से स्थानीय आगार की आय में सुधार हो सकता है. आगार में बसों की कमी के चलते रोडवेज विभाग पुरानी बसों को जैसे- तैसे लोकल रूटों पर संचालित कर रहा है. इनमें से भी कई बसें बीच रास्ते में ब्रेक डाउन हो जाती हैं, इससे यात्रियों को परेशानी होती है. रोडवेज कर्मियों ने बताया कि वर्ष 2020 के बाद से आगार में एक भी नई बस नहीं आई थी, अब नई बसें मिली है. पुरानी खटारा बसें डीजल की खपत बढ़ा रही है इससे रोडवेज को नुकसान ही हो रहा है.

कोटपूतली डिपो के संचालन प्रबंधक बलवंत सैनी ने बताया कि कोटपूतली आगार को अनुबंध की 15 नई बसें उपलब्ध हुई है. इनका जयपुर दिल्ली मार्ग पर संचालन शुरू किया गया है. पुरानी कंडम बसों को केंद्रीय आगार कार्यालय भेजा जाएगा. नई बसों के आने से आगार की आय में बढ़ोतरी होगी.

Loading

सुजानगढ़ : जिले की मांग को लेकर उपखंड कार्यालय का घेराव, धरना Previous post सुजानगढ़ : जिले की मांग को लेकर उपखंड कार्यालय का घेराव, धरना
दिल्ली- जयपुर हाईवे पर फिर बिगड़े हालात! चारों तरफ 'जाम', शहर पानी- पानी Next post दिल्ली- जयपुर हाईवे पर फिर बिगड़े हालात! चारों तरफ ‘जाम’, शहर पानी- पानी