Kuldeep Yadav | धर्मशाला में कुलदीप यादव के नाम दर्ज हुई बड़ी उपलब्धि, 'इस' मामले जसप्रीत बुमराह को छ...

Kuldeep Yadav | धर्मशाला में कुलदीप यादव के नाम दर्ज हुई बड़ी उपलब्धि, ‘इस’ मामले जसप्रीत बुमराह को छ…

Read Time:3 Minute, 21 Second

कुलदीप यादव (PIC Credit: X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: धर्मशाला (Dharamshala) में इंग्लैंड (England) के खिलाफ कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) लगातार अपना जलवा दिखा रहे हैं। वह इंग्लैंड के लिए विलेन बनकर गेंदबाजी कर रहे हैं। उनके सामने इंग्लैंड के बल्लेबाज मजबूर दिखाई दे रहे हैं। पांचवें और आखिरी टेस्ट (IND vs ENG 5th Test) में कुलदीप ने आधे इंग्लैंड टीम (England Team) को वापस पवेलियन का रास्ता दिखा दिया है। इसी के साथ वह टेस्ट में सबसे तेज़ 50 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और अक्षर पटेल (Axar Patel) को भी पीछे छोड़ दिया है।

दरअसल, कुलदीप यादव ने पिछले 100 सालों में सबसे कम गेंदें फेंककर 50 विकेट लेने का कारनामा किया है। अब वह इस मामले में नंबर वन बन गए हैं। कुलदीप ने 1871 गेंदें फेंककर 50 विकेट हासिल करने का काम किया है। कुलदीप ने 21 पारियों में 51 विकेट झटके हैं। इस दौरान एक टेस्ट पारी में 40 रन देकर 5 विकेट लेना का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया है। कुलदीप टेस्ट में 4 बार पांच या इससे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला है। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जहां टीम की शुरुआत तो अच्छी रही, लेकिन बाद में इंग्लैंड के विकेट एक के बाद एक गिरते चले गए।

यह भी पढ़ें

बताते चलें कि टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत चुकी है। इंग्लैंड ने हैदराबाद टेस्ट में जीत दर्ज की थी। उसके बाद से लगातार तीन मुकाबलों में टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर सीरीज में 3-1 की अजय बढ़त हासिल कर की है। अब धर्मशाला टेस्ट में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ जीत का चौका लगाना चाहेगी।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

IND vs ENG 5th Test Day 1 | टॉस जीत कर बैटिंग के लिए उतरे इंग्लैंड के बल्लेबाज, आज अश्विन और बेयरस्ट... Previous post IND vs ENG 5th Test Day 1 | टॉस जीत कर बैटिंग के लिए उतरे इंग्लैंड के बल्लेबाज, आज अश्विन और बेयरस्ट…
Yashasvi Jaiswal | जायसवाल का 'यशस्वी' कमाल: टेस्ट में पूरे किए 1000 रन; पुजारा-गावस्कर से निकले आगे Next post Yashasvi Jaiswal | जायसवाल का ‘यशस्वी’ कमाल: टेस्ट में पूरे किए 1000 रन; पुजारा-गावस्कर से निकले आगे