Nathan Lyon | पर्थ में पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच, लियोन की नजरें 500वें विकेट प...

Nathan Lyon | पर्थ में पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच, लियोन की नजरें 500वें विकेट प…

Read Time:2 Minute, 55 Second

नाथन लियोन (PIC Credit: Social Media)

Loading

पर्थ: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच बृहस्पतिवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट (PAK vs AUS Test Series) में आफ स्पिनर नाथन लियोन की नजरें 500वें टेस्ट विकेट पर लगी होंगी। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के अनुभवी गेंदबाज लियोन (Nathan Lyon 500 Wickets) के 496 विकेट हो चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में 500 से अधिक विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया ई गेंदबाजों में सिर्फ शेन वॉर्न (708) और ग्लेन मैकग्रा (563) हैं। लियोन ने पर्थ में तीन टेस्ट में 22 विकेट लिये हैं।

पाकिस्तानी टीम के निदेशक मोहम्मद हफीज ने कहा,‘‘उपमहाद्वीप से होने के कारण हम आफ स्पिनरों को बखूबी खेलते हैं। पिछली कुछ श्रृंखलाओं में लियोन के खिलाफ हमारा स्ट्राइक रेट अच्छा रहा है। हम आगे भी यही कोशिश करेंगे।” ऑस्ट्रेलिया ई उपकप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा,‘‘लियोन टीम में आक्रामकता और नियंत्रण दोनों लेकर आते हैं। वह आक्रामक होने के साथ रक्षात्मक गेंदबाजी भी कर सकते हैं। उन्हें सारे गुर आते हैं। वह 500 विकेट के करीब है जो बहुत बड़ी उपलब्धि है।”

यह भी पढ़ें

पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया में कभी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी है। दोनों टीमों के बीच ऑस्ट्रेलिया में हुए मुकाबलों में से ऑस्ट्रेलिया ने 26 और पाकिस्तान ने चार जीते हैं जबकि सात मैच ड्रॉ रहे। दोनों टीमों की आखिरी टक्कर 2022 में पाकिस्तान में हुई थी जब ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की श्रृंखला 1.0 से जीती थी। ऑस्ट्रेलिया इस श्रृंखला में विश्व टेस्ट चैम्पियन के तौर पर और पूरी मजबूत टीम लेकर उतर रहा है। मिचेल मार्श ने हरफनमौला के तौर पर कैमरन ग्रीन की जगह ली है और लियोन चोट से उबरकर वापसी कर रहे हैं। (एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Rohit Sharma | 'वो नहीं मिलता जो आप चाहते हैं...', वर्ल्ड कप हारने के बाद पहली बार कप्तान रोहित शर्म... Previous post Rohit Sharma | ‘वो नहीं मिलता जो आप चाहते हैं…’, वर्ल्ड कप हारने के बाद पहली बार कप्तान रोहित शर्म…
Mohammed Shami | वर्ल्ड कप में जलवा दिखाने वाले मोहम्मद शमी को मिलेगा अर्जुन पुरस्कार! BCCI ने की सि... Next post Mohammed Shami | वर्ल्ड कप में जलवा दिखाने वाले मोहम्मद शमी को मिलेगा अर्जुन पुरस्कार! BCCI ने की सि…