RAJASTHAN : 344 आवासीय विद्यालयों में स्थापित होंगी डिजिटल लाइब्रेरी, सीएम ने दी मंजूरी

RAJASTHAN : 344 आवासीय विद्यालयों में स्थापित होंगी डिजिटल लाइब्रेरी, सीएम ने दी मंजूरी

Read Time:1 Minute, 58 Second

RAJASTHAN – मुख्यमंत्री ने दी 36.56 करोड़ रूपए की वित्तीय सहमति

न्यूज़ चक्र, जयपुर, 26 अक्टूबर। डिजिटल युग को देखते हुए राजस्थान सरकार 344 आवासीय विद्यालयों में डिजिटल लाइब्रेरी स्थापित करेगी और इसके लिए 36.56 करोड रुपए की वित्तीय सहमति प्रदान की गई है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इस निर्णय से जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग, समाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, अल्पसंख्यक मामलात, स्कूल शिक्षा विभाग आदि के अधीन संचालित विभिन्न आवासीय विद्यालयों, बहुद्देशीय हॉस्टल व कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में अत्याधुनिक सुविधा से लैस डिजिटल लाइब्रेरी स्थापित हो सकेंगी।

ये भी पढ़ें: Ram Setu Box Office : सिनेमाघरों में राम सेतु, बॉक्स ऑफिस पर होगा धमाल !


उल्लेखनीय है कि वित्त एवं विनियोग विधेयक 2022- 23 की चर्चा के दौरान की गई घोषणा की अनुपालना में मुख्यमंत्री ने यह सहमति प्रदान की है। गहलोत ने अल्प आय वर्ग के विद्यार्थियों को डिजिटल लर्निंग का लाभ दिलाने की दृष्टि से विभिन्न विभागों के अधीन आवासीय शिक्षण संस्थानों एवं चयनित विद्यालयों में 9वीं से 12वीं की कक्षाओं के लिए डिजिटल लाइब्रेरी एवं अन्य आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए वित्तीय प्रावधान की घोषणा की थी।

Loading

Ram Setu Box Office : सिनेमाघरों में राम सेतु, बॉक्स ऑफिस पर होगा धमाल ! Previous post Ram Setu Box Office : सिनेमाघरों में राम सेतु, बॉक्स ऑफिस पर होगा धमाल !
Rajasthan News : गहलोत सरकार ने किसानों के लिए खोला खजाना ! हर जिले में ट्रैक्टर बांटेगी सरकार Next post Rajasthan News : गहलोत सरकार ने किसानों के लिए खोला खजाना ! हर जिले में ट्रैक्टर बांटेगी सरकार