स्कूल फ़ील्ड बचाने के लिए 39 दिन से धरने पर बैठे है शुक्लावास के ग्रामीण !

स्कूल फ़ील्ड बचाने के लिए 39 दिन से धरने पर बैठे है शुक्लावास के ग्रामीण !

Read Time:3 Minute, 34 Second

न्यूज़ चक्र। कोटपूतली के गांव शुक्लावास में स्कूल फ़ील्ड को बचाने के लिए ग्रामीण 39 दिन से धरने पर बैठे हैं। ग्रामीणों को उम्मीद है कि एक ना एक दिन सरकार उनकी बात जरूर सुनेगी। रविवार को धरने की अध्यक्षता फतेह मोहम्मद के द्वारा की गई। फतेह मोहम्मद ने कहा कि शुक्लावास में संघर्ष कि जाजम बिछी है तो इसका मतलब अन्याय के खिलाफ बिगुल बज चुका है, और अन्याय को हमेशा हारना पड़ा है। हम सबकी जीत होगी। फतेह मोहम्मद ने कहा कि जब तक गांव को न्याय नहीं मिल जाता, संघर्ष जारी रहेगा।

धरना संयोजक राधेश्याम शुक्लावास ने धरना कमेटी के सामने प्रस्ताव रखा कि 14 अप्रैल को अम्बेडकर जयंती समारोह धरना स्थल पर मनाया जायेगा। जिसमें समारोह कि अध्यक्षता सरपंच सचिन यादव करेंगे तथा मुख्य अतिथि बडौदरा (गुजरात) से देश के प्रख्यात पर्यावरणविद् रोहित प्रजापति होंगे।। धरना स्थल पर समारोह सुबह 9 से 11 बजे तक रहेगा, उसके बाद नगरपालिका पार्क कोटपुतली में अम्बेडकर जयंती समारोह में सरीक रहेंगे।

स्कूल फ़ील्ड बचाने के लिए 39 दिन से धरने पर बैठे है शुक्लावास के ग्रामीण !

राधेश्याम शुक्लावास ने स्कूल फ़ील्ड को कब्जे राज होने तक अहिंसावादी सत्याग्रह जारी रखने की बात को दौहराते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन कि हठधर्मिता से ग्रामीणों को धरना पर बैठना पड़ा है। क़ब्जे राज कि कार्यवाही तक धरना जारी रहेगा।

Download YouTube Studio, YouTube channel will start running

ग्रामीणों ने कहा, स्कूल फ़ील्ड पर स्टे के बावजूद है तालाबंदी !

वक्ताओं में दलीप पहलवान ने कहा कि स्कूल फ़ील्ड पर एसडीएम कोटपुतली की ओर से ग्रामीणों के पक्ष में स्टे मिला हुआ है। रेवेन्यू बोर्ड अजमेर ने भी एसडीएम कोटपुतली के फैसले को बरकरार रखा हैं, तो अब जबरन तालाबंदी करना ग़लत है। भू-माफिया को राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ तब ही स्कूल फ़ील्ड पर ताला लगा दिया है। इसमें ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। जब तक कब्जे राज की कार्यवाही नहीं हो जाती अनिश्चितकालीन धरना गांधीवादी तरीके से संवैधानिक दायरे में जारी रहेगा।

Pasta harmful For Health | पास्ता खाने से हो सकते हैं ये गंभीर हेल्थ प्रोब्लम्स, ज़रूर जानें

इस अवसर पर पूर्व सरपंच ओमकार यादव, ओमप्रकाश सेठ, हरिराम मुकदम, ग्यारसी लाल सेठ, रिछपाल वर्मा, रंग लाल वर्मा, मनमोहन यादव, राव भूपसिंह, कप्तान सिंह जांगिड़, रिषि यादव, युवा नेता सोनू खोल्डया व दलीप यादव ने धरना का समर्थन किया तथा अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

Loading

क्या भारती सिंह ने 'मैं चाहती हूं कि मेरा बेटा मेरी बेइज्जती करे और जिद्दी हो जाए' कहकर करीना कपूर खान पर तंज कसा? Previous post क्या भारती सिंह ने ‘मैं चाहती हूं कि मेरा बेटा मेरी बेइज्जती करे और जिद्दी हो जाए’ कहकर करीना कपूर खान पर तंज कसा?
सचिन पायलट का अपनी ही सरकार पर प्रहार, 11 अप्रैल को शहीद स्मारक पर करेंगे अनशन Next post सचिन पायलट का अपनी ही सरकार पर प्रहार, 11 अप्रैल को शहीद स्मारक पर करेंगे अनशन