Virat Kohli | टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले साउथ अफ्रीका से वापस भारत लौटे विराट कोहली, जानिए क्या ह...

Virat Kohli | टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले साउथ अफ्रीका से वापस भारत लौटे विराट कोहली, जानिए क्या ह…

Read Time:4 Minute, 12 Second

विराट कोहली (PIC Credit: X)

Loading

नवभारत स्पोर्टस डेस्क: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज (IND vs SA ODi Series) में जीत दर्ज करने के बाद अब भारत को दक्षिण अफ्रीका से ही टेस्ट सीरीज (IND vs SA Test Series) में भिड़ना है। लेकिन, इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम (Team India) के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) वापस भारत लौट आए हैं। वह किसी पारिवारिक समस्या (Family Emergency) की वजह से भारत वापस लौटे हैं। हालांकि वह बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) मैच के लिए वापस टीम से जुड़ सकते हैं।

भारत वापस लौटे विराट कोहली

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली की टीम में वापसी हुई थी। लेकिन भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को वापस भारत आना पड़ा है। मीडिया जानकारी के अनुसार, कोहली पारिवारिक कारणों की वजह से स्वदेश वापस लौट आए हैं। लेकिन जल्द ही वे फिर से साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होंगे। वहीं विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका में चल रहे तीन दिवसीय इंट्रा-स्क्वाड नहीं खेला था, क्योंकि वे भारत में थे। हालांकि ये पता नहीं चल पाया है कि विराट कोहली किस वजह से वापस भारत आए।

BCCI से तीन दिन की छुट्टी मांगी

बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि विराट कोहली 26 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए समय पर वापस पहुंच जाएंगे। विराट कोहली टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई से तीन दिन के लिए परमीशन लेकर मुंबई गए थे। विराट कोहली के शुक्रवार यानी आज 22 दिसंबर को साउथ अफ्रीका लौटने की उम्मीद है।

वनडे सीरीज पर किया कब्जा

जानकारी के लिए बता दें कि साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम को तीनों क्रिकेट फॉर्मेट की सीरीज खेलनी थी। ऐसे में अब तक टी20 सीरीज और वनडे सीरीज हो चुकी है। जिसमें टी20 सीरीज टाई रही, जबकि वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हरा दिया। अब टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होने वाली है। इस टेस्ट को बॉक्सिंग डे टेस्ट भी कहा जाता है।

यह भी पढ़ें

क्या है बॉक्सिंग टेस्ट?

26 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका में होने वाले टेस्ट मैच को बॉक्सिंग डे टेस्ट कहते हैं। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका में यह हर साल की परंपरा रही है कि 26 दिसंबर को बॉक्सिंग डे टेस्ट और 2 या 3 जनवरी से न्यू ईयर टेस्ट मैच खेला जाता है।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

IND W vs AUS W Test | पूजा वस्त्राकर ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए अजमाई थी अलग रणनीति, इनस्विंग... Previous post IND W vs AUS W Test | पूजा वस्त्राकर ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए अजमाई थी अलग रणनीति, इनस्विंग…
Dean Elgar Retirement | भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद डीन एल्गर इंटरनेशनल क्रिकेट को कहेंगे अलविद... Next post Dean Elgar Retirement | भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद डीन एल्गर इंटरनेशनल क्रिकेट को कहेंगे अलविद…