Akash Deep | डेब्यू टेस्ट में आकाश दीप ने दिखाया दम, इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को किया तहस-नहस

Akash Deep | डेब्यू टेस्ट में आकाश दीप ने दिखाया दम, इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को किया तहस-नहस

आकाश दीप (PIC Credit: X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट (IND vs ENG 4th Test) में टीम इंडिया (Team India) के लिए डेब्यू किए आकाश दीप (Akash Deep Test Debut) ने कहर ढाया है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ड्रीम डेब्यू किया है। तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड (England) के टॉप ऑर्डर पूरी तरह तहस-नहस कर दिया। आकाश भारत के लिए 313वें टेस्ट प्लेयर बने। बंगाल के लिए खेलने वाले आकाश ने पहले ही मुकाबले में बता दिया कि वह कितने घातक साबित हो सकते हैं। 

दरअसल, टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए मैदान पर उतरी इंग्लैंड टीम को आकाश दीप ने काफी परेशान किया। आकाश ने 11.5 ओवर तक ही इंग्लैंड के 3 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। आकाश ने तीन विकेट के साथ इंग्लिश टॉप ऑर्डर को ढेर कर दिया।

सबसे पहले आकाश ने 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर इंग्लिश ओपनर बेन डकेट को आउट किया। फिर 10वें ही ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने नंबर तीन पर बैटिंग के लिए उतरे ओली पोप को एलबीडब्ल्यू कर वापस पवेलियन भेज दिया। फिर 11वें ओवर की 5वीं गेंद पर आकाश ने जैक क्रॉली को आउट किया। 

ज्ञात हो कि पारी के चौथे ही ओवर में आकाश ने जैक क्रॉली को शानदार गेंद पर बोल्ड कर दिया था। लेकिन, दुर्भाग्य ये रहा की वो नो बॉल निकली। लेकिन फिर 10वें ओवर में उन्होंने अपना पहला टेस्ट विकेट झटका और 11वें ओवर में क्रॉली को लीगल डिलीवरी के साथ बोल्ड कर दिया। 

बुमराह की जगह मिला टीम में मौका

जानकारी के लिए बता दें कि टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम मैनेजमेंट ने रांची टेस्ट से आराम दिया है। ऐसे में उनकी जगह भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में आकाश दीप को शामिल किया गया है। आकाश ने अपने टेस्ट डेब्यू में शानदार कमाल किया है। उन्होंने मिले मौके को अब तक तो उन्होंने बखूबी भुनाया है। 



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Ashwin Records | अश्विन का बड़ा कारनामा! बने '1000 रन और 100 विकेट' लेने वाले टेस्ट इतिहास के पहले एश... Previous post Ashwin Records | अश्विन का बड़ा कारनामा! बने ‘1000 रन और 100 विकेट’ लेने वाले टेस्ट इतिहास के पहले एश…
IND vs ENG 4th Test | जैक क्राउली ने की जो रूट की जमकर तारीफ, कहा- ऐसी परिस्थितियों में खेली शानदार ... Next post IND vs ENG 4th Test | जैक क्राउली ने की जो रूट की जमकर तारीफ, कहा- ऐसी परिस्थितियों में खेली शानदार …
error: Content is protected !!