Bye Bye 2023 | इस साल 'इन' क्रिकेटर्स को मिली अपनी 'ड्रीम गर्ल', किसी ने हीरोइन तो किसी ने खिलाड़ी के...

Bye Bye 2023 | इस साल ‘इन’ क्रिकेटर्स को मिली अपनी ‘ड्रीम गर्ल’, किसी ने हीरोइन तो किसी ने खिलाड़ी के…

Read Time:7 Minute, 37 Second

क्रिकेटर जिन्होंने 2023 में शादी की (Designed Photo)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: इस साल बहुत से खिलाड़ियों ने क्रिकेट (Cricket) में कई रिकार्ड्स अपने नाम किए हैं। शानदार खेल दिखाते हुए खिलाड़ियों (Cricketers) ने कई मौकों पर अपनी टीम को जीत दिलाई है। ऐसे में कुछ खिलाडियों ने इस साल अपनी निजी ज़िंदगी में भी नया कदम अपने हमसफर (Cricketers who got married this year) के साथ बढ़ाया है। आज हम उन खिलाडियों के बारे में बात कर रहे हैं, जो इस साल शादी के बंधन में बंधे हैं। जिसमें भारत के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल, शार्दुल ठाकुर, जबकि पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और हरिफ राउफ भी शामिल हैं। तो चलिए जानते हैं ऐसे कुछ क्रिकटर्स के बारे में…

केएल राहुल (KL Rahul)

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल अपने शंकर खेल के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं। लंबे समय से वह चोट की वजह से क्रिकेट के मैदान से दूर थे। लेकिन वनडे वर्ल्ड कप में उन्होंने शानदार वापसी की। अपने बेहतरीन खेल से उन्होंने भारत को कई मौको पर जीत भी दिलाई। राहुल ने इस साल ही बॉलीवुड की अभिनेत्री और सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी से शादी की है। उन्होंने जनवरी की 23 तारीख को अथिया शेट्टी के साथ सात फेरे लिए। केएल राहुल के शादी की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थीं।

Cricketers who got married 2023
केएल राहुल (Designed Photo)

शादाब खान (Shadab Khan)

पाकिस्तान के ऑलराउंडर शादाब खान ने भी 23 जनवरी को ही निकाह किया था। शादाब खान ने पाकिस्तान टीम के कोच और पूर्व दिग्गज स्पिनर सकलैन मुश्ताक की बेटी से निकाह किया है। उनकी बेगम का नाम मलायका सकलैन है।

Cricketers who got married 2023
शादाब खान (Designed Photo)

शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi)

पाकिस्तान टीम के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी ने भी इस साल निकाह किया। उन्होंने पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद आफरीदी की बेटी अंशा से निकाह किया है। शाहीन और अंशा का यह निकाह 3 फरवरी को कराची में हुआ था।

Cricketers who got married 2023
शाहीन शाह अफरीदी (Designed Photo)

अक्षर पटेल (Axar Patel)

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने भी इस साल शादी रचाई है। 26 जनवरी को उन्होंने गुजरात में अपनी मंगेतर मेहा पटेल से शादी की। अक्षर पटेल की पत्नी मेहा न्यूट्रिशन और डाइटिशियन हैं। अक्षर पटेल ने अपनी शादी गुजरात के वडोदरा में की थी।

Cricketers who got married 2023
अक्षर पटेल (Designed Photo)

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)

भारत के स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने भी इस साल शादी की है। शार्दुल ने 27 फ़रवरी को अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड मिताली पारुलकर से शादी की है। उन्होंने मुंबई में मराठी रीति-रिवाज से सात फेरे लिए। केएल राहुल और अक्षर पटेल के बाद इस साल शादी करने वाले शार्दुल ठाकुर तीसरे भारतीय क्रिकेटर हैं।

Cricketers who got married 2023
शार्दुल ठाकुर (Designed Photo)

यह भी पढ़ें

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)

टीम इंडिया के खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ भी इस साल शादी के बंधन में बंधे। ऋतुराज की पत्नी महिला क्रिकेटर उत्कर्षा पवार है। दोनों ने इस साल 3 जून को शादी की थी। इस साल ऋतुराज ने चेन्नई को आईपीएल ख़िताब जीताने में बड़ी भूमिका निभाई थी। आईपीएल के फाइनल मुकाबले में ऋतुराज की उत्कर्षा ने खिताब जीतने के बाद महेंद्र सिंह धोनी से पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया था।

Cricketers who got married 2023
ऋतुराज गायकवाड़ (Designed Photo)

हारिस रऊफ (Haris Rauf)

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने पिछले साल दिसंबर में निकाह किया था, लेकिन तब उनकी दुल्हन की विदाई नहीं हुई थी। ऐसे में इस साल 7 जुलाई को हारिस रऊफ ने अपनी नई नवेली दुल्हन मु्ज्ना मसूद मलिक को विदाई करके घर लाए हैं। हारिस ने इस्लामाबाद में एक बार फिर शादी समारोह का भी आयोजन किया था।

Cricketers who got married 2023
हरिस रऊफ (Designed Photo)

एडन मार्करम (Aiden Markram)

साउथ अफ्रीका के टी20 टीम के कप्तान एडन मार्करम ने भी इस साल शादी की है। मार्करम ने अपनी लॉन्गटाइम गर्लफ्रेंड निकोल डेनिएल ओ’कोनोर से साउथ अफ्रीका के प्रिटोरिया में शादी रचाई थी। मार्करम के शादी की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हुई थी। उन्होंने इस साल 22 जुलाई को शादी की थी।

Cricketers who got married 2023
एडन मार्करम (Designed Photo)

नवदीप सैनी (Navdeep Saini)

टीम इंडिया के क्रिकेटर नवदीप सैनी ने हाल ही में स्वात‍ि अस्थाना सैनी संग शादी रचाई। दोनों की शादी 23 नवंबर को हुई थी। नवदीप की शादी की फोटो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हुई थी। इस साल शादी करने वाले नवदीप सैनी चौथे भारतीय क्रिकेटर हैं।

Cricketers who got married 2023
नवदीप सैनी (Designed Photo)

मुकेश कुमार (Mukesh Kumar)

अपनी कड़ी मेहनत और लगन के बदौलत बेहद कम समय में भारतीय टीम का हिस्सा बने मुकेश कुमार भी इस साल शादी के बंधन में बंध चुके हैं। यूपी के गोरखपुर के एक होटल में उनकी शादी हुई है। उनकी पत्नी दिव्या सिंह छपरा के बनियापुर बेरुई गांव की रहने वाली हैं। उन्होंने 4 दिसंबर को सात फेरे लिए हैं।

Cricketers who got married 2023
मुकेश कुमार (Designed Photo)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Akshay Kumar Cricket Team | अक्षय कुमार ने खरीदी क्रिकेट टीम, खिलाड़ी कुमार ने बताया 'गर्व का पल' Previous post Akshay Kumar Cricket Team | अक्षय कुमार ने खरीदी क्रिकेट टीम, खिलाड़ी कुमार ने बताया ‘गर्व का पल’
Smriti Mandhana on Coach Muzumdar | कोच अमोल मजूमदार के अनुभव पर है स्मृति मंधाना को भरोसा, टेस्ट मै... Next post Smriti Mandhana on Coach Muzumdar | कोच अमोल मजूमदार के अनुभव पर है स्मृति मंधाना को भरोसा, टेस्ट मै…