GT Captain, IPL 2024 | गुजरात टाइटंस का ज़िम्मा शुभमन गिल के सिर, हार्दिक के जाने के बाद संभालेंगे टी...

GT Captain, IPL 2024 | गुजरात टाइटंस का ज़िम्मा शुभमन गिल के सिर, हार्दिक के जाने के बाद संभालेंगे टी…

Read Time:3 Minute, 4 Second

शुबमन गिल (PIC Credit: ANI X)

Loading

नई दिल्ली: आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले हुए रिटेन डे पर आईपीएल इतिहास (IPL History) की सबसे बड़ी ट्रेड देखने मिली। जहां मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) से ट्रेड किया है। जिसके बाद अब यह सबसे बड़ा सवाल उठ रहा था कि हार्दिक के जाने के बाद अब गुजरात का कप्तान कौन बनेगा। ऐसे में अब गुजरात टाइटंस ने बता दिया है कि उनकी टीम का कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) होंगे।

दरअसल, गुजरात के रिटेन लिस्ट में हार्दिक पंड्या का नाम नज़र आ रहा था, लेकिन महज़ दो घंटे बाद ही विंडो ट्रेड के जरिए ही हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को अपनी टीम में दोबारा शामिल कर लिया। जिसके बाद अब गुजरात की कप्तानी का ज़िम्मा शुभमन गिल को सौंपा गया है। आईपीएल 2024 में गिल गुजरात की कप्तानी करते दिखाई देने वाले हैं।

बता दें कि मुंबई ने हार्दिक पंड्या की 15 करोड़ में डील फाइनल की है। इसके लिए मुंबई ने अपने सबसे महंगे खिलाड़ी कैमरन ग्रीन की क़ुरबानी दी। ग्रीन अब RCB के तरफ से खेलते हुए दिखाई देंगे। हार्दिक पंड्या ने मुंबई इंडियंस के साथ ही 2015 में आईपीएल में कदम रखा था। जिसके बाद वह 2022 में मुंबई की तरफ से रिलीज किए गए थे।

यह भी पढ़ें

बताते चलें कि 2022 के आईपीएल में पहली बार आई गुजरात की टीम में हार्दिक पंड्या शामिल हुए थे। जिसके बाद उनकी कप्तानी में अपने डेब्यू सीजन में ही गुजरात ने ख़िताब जीता था। उसके बाद 2023 के आईपीएल में गुजरात टाइटंस रनर-अप रहा था। हार्दिक की कप्तानी में गुजरात को अपने शुरुआती दो सीजन में ही बहुत कुछ हासिल करने मिला। हालांकि, अब एक बार फिर हार्दिक पंड्या अपने पुराने टीम में शामिल हो गए हैं।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Prasidh Krishna On Surya | 'अपनी बैटिंग की तरह ही करते हैं कप्तानी…', प्रसिद्ध कृष्णा ने जमकर की सूर... Previous post Prasidh Krishna On Surya | ‘अपनी बैटिंग की तरह ही करते हैं कप्तानी…’, प्रसिद्ध कृष्णा ने जमकर की सूर…
Yashasvi Jaiswal | तूफानी पारी के यशस्वी जायसवाल ने दी प्रतिक्रिया, कहा- बेखौफ होकर खेलने का प्रयास Next post Yashasvi Jaiswal | तूफानी पारी के यशस्वी जायसवाल ने दी प्रतिक्रिया, कहा- बेखौफ होकर खेलने का प्रयास