IPL 2024, CSK vs RCB | आज से शुरू होगा IPL का रोमांच…नए कप्तान ऋतुराज के साथ बेंगलुरु के खिलाफ धमा…

Read Time:3 Minute, 4 Second

सीएसके बनाम आरसीबी

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: आज यानी 22 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का आगाज होने जा रहा है। यह आईपीएल का 17वां सीजन है। जिसका पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (CSk vs RCB) के बीच खेला जाना है। यह मुकाबला चेन्नई के चेपॉक मैदान में खेला जाएगा। यह महाभिड़ंत रात 8 बजे से शुरू होगा। इस मुकाबले में सभी नज़रें चेन्नई (Chennai Super Kings) के नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad), धोनी (MS Dhoni) और RCB के पूर्व कप्तान विराट (Virat Kohli) पर होगी।

चेन्नई और बेंगलुरु का मुकाबला काफी रोमांचक हो सकता है। फैंस को इस मैच का बेसब्री से इंतज़ार था। इस मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली एक दूसरे के खिलाफ खेलते हुए दिखाई देंगे। मैच के दौरान सभी की नज़रें इन दोनों दिग्गजों पर ही रहेगी। विराट और धोनी काफी अच्छी बॉन्डिंग शेयर करते हैं, लेकिन मैदान पर एक दूसरे के खिलाफ खेलते हुए उनका फॉर्म और भी बेहतर देखने मिलता है।

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि बेंगलुरु के खिलाफ खेलने से महज़ एक दिन पहले चेन्नई ने अपने कप्तान में बदलाव किया है। धोनी ने कप्तानी छोड़कर ऋतुराज गायकवाड़ को टीम की कमान सौंप दी है। ऐसे में अब यह देखने योग्य होगा कि ऋतुराज की कप्तानी में चेन्नई कैसा प्रदर्शन करती है।

बताते चलें कि चेन्नई के खिलाफ बेंगलुरु का रिकॉर्ड इतना खास नहीं है। हमेशा चेन्नई ही RCB पर भरी पड़ी है। वहीं चेन्नई के मैदान पर RCB का रिकॉर्ड तो बेहद ही ख़राब है। RCB ने आखिरी बार चेन्नई के मैदान पर जीत 2008 में हासिल की थी। उसके बाद से ही टीम अब तक एक भी मुकाबला चेपॉक के मैदान पर नहीं जीत पाई है। ऐसे में अब क्या आज के मुकाबले में बेंगलुरु कुछ खास कमाल दिखा पाती है या नहीं ये सोचने वाली बात होगी।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Previous post Paris Olympics 2024 | पेरिस ओलंपिक में शरत कमल होंगे भारत के ध्वजवाहक, दल की अगुवाई करेंगी मैरीकॉम
Next post IPL 2024 | लंबे समय के बाद ऋषभ पंत की होगी क्रिकेट मैदान पर वापसी, पंजाब किंग्स के खिलाफ दिखाएंगे दम