IPL 2024 | गुजरात टाइटंस ने की मोहम्मद शमी के स्थान पर रिप्लेसमेंट की घोषणा, मुंबई की और से खेलेगा ‘…

Read Time:2 Minute, 59 Second

Loading

अहमदाबाद: गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के आगामी टूर्नामेंट के लिए चोटिल भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की जगह पर केरल के मध्यम गति के गेंदबाज संदीप वारियर (Sandeep Warriors) को अपनी टीम में शामिल किया है। शमी ने हाल में अपने दाहिनी एड़ी का ऑपरेशन करवाया था। इस कारण वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भी नहीं खेल पाए थे।

उन्होंने पिछले साल वनडे विश्व कप के फाइनल के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। जहां तक वारियर की बात है तो इस 32 वर्षीय खिलाड़ी में 2019 से लेकर अभी तक आईपीएल में पांच मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 7.88 के इकोनॉमी रेट से दो विकेट हासिल किए हैं। गुजरात ने उन्हें उनके आधार मूल्य 50 लाख रुपए में अपनी टीम से जोड़ा है। गुजरात आईपीएल 2024 में अपना पहला मैच 24 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगा।

यह भी पढ़ें

मुंबई इंडियंस की और से खेलेंगे गेंदबाज क्वेना मफाका

वहीं, मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र के लिए बुधवार को श्रीलंका के चोटिल तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका की जगह दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्वेना मफाका को टीम में शामिल किया। श्रीलंका का 23 वर्षीय तेज गेंदबाज बांग्लादेश के खिलाफ हाल में समाप्त हुई वनडे श्रृंखला के दौरान चोटिल हो गया था।

मुंबई इंडियंस ने उन्हें आईपीएल नीलामी में 4.6 करोड रुपए में खरीदा था। दक्षिण अफ्रीका के मफाका ने अभी तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है लेकिन इस 17 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अंडर 19 विश्व कप में 9.71 की औसत से 21 विकेट लिए थे और उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Previous post ICC T20 Ranking | ICC रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव का दबदबा बरकरार, राशिद खान ने भी लगाई लंबी छलांग
Next post Suryakumar Yadav | अगर आज फेल हुए, तो IPL ही नहीं वर्ल्ड कप से भी चूक सकते हैं सूर्यकुमार यादव, ‘इस’…