IPL 2024 | चेपॉक के मैदान पर RCB का बदनाम रिकॉर्ड, 16 साल से नहीं कर पाए ‘ये’ छोटा काम

Read Time:3 Minute, 33 Second

फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: 22 मार्च से आईपीएल (IPL 2024) का आगाज होने वाला है। इस सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) के बीच खेला जाना है। यह मुकाबला चेन्नई के होम ग्राउंड एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium) में खेला जाएगा। इस स्टेडियम में आरसीबी (RCB) का रिकॉर्ड बेहद डराने वाला है। इस मैदान पर बेंगलुरु की टीम कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाती। हालांकि, चेन्नई (CSK) अपने होम ग्राउंड पर धमाल मचाने को मशहूर है।

चेन्नई का पलड़ा भारी

दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने चेपॉक स्टेडियम में अब तक आईपीएल के 12 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम सिर्फ 5 मैचों में ही जीत दर्ज करने में कामयाब हो पाई है। जबकि 7 बार RCB को हार मिली है। इसका साफ़ मतलब है कि इस मुकाबले में चेन्नई का पलड़ा भारी रह सकता है। हालांकि, RCB भी अपने रिकॉर्ड को सुधारने की पूरी कोशिश करेगी।

यह भी पढ़ें

16 साल पहले RCB को मिली थी जीत

बेंगलुरु का चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम में रिकॉर्ड बेहद ख़राब है। दोनों टीमों के बीच अब तक इस मैदान पर 7 बार भिड़ंत हुई है। जिसमें आरसीबी सिर्फ एक बार जीतने में कामयाब हो सकी है। जो साल 2008 में खेले गए पहले आईपीएल सीजन में मिली थी। उसके बाद से RCB इस मैदान पर एक भी मैच नहीं जीत पाई है। वहीं दोनों टीमों के बीच साल 2019 के आईपीएल सीजन में आखिरी बार इस मैदान पर मुकाबला खेला गया था, जिसमें चेन्नई की टीम को 7 विकेट से जीत दर्ज की थी।

हेड टू हेड रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल में हेड टू हेड रिकॉर्ड के बारे में बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक 31 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 20 बार सीएसके को जीत नसीब हुई है। जबकि RCB सिर्फ 10 मुकाबले ही CSK से जीत पाने में सफल हो पाया है। जबकि एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकल सका था।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Previous post KL Rahul | IPL 2024 से पहले महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे KL Rhul, माता-पिता के साथ किए भोले बाबा के दर्श…
Next post Zaheer on Dhoni | ‘क्रिकेट अहम लेकिन सब कुछ नहीं’, जानें आखिर क्यों धोनी को लेकर जहीर ने कही ‘ये’ बा…