IPL 2024 Schedule | 'इस' दिन से खेले जाएंगे IPL 2024 के मुकाबले, BCCI ने किया तारीखों का ऐलान?

IPL 2024 Schedule | ‘इस’ दिन से खेले जाएंगे IPL 2024 के मुकाबले, BCCI ने किया तारीखों का ऐलान?

Read Time:3 Minute, 11 Second

Loading

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का आगाज 22 मार्च से हो सकता है, जो मई 2024 के अंत तक चलेगा। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी टीम को अस्थायी तारीखें भेजीं हैं। बताया जा रहा है कि आगामी लोकसभा के आम चुनावों की घोषणा होने के बाद मैचों की अंतिम तारीखों की घोषणा की जाएगी।

क्रिकबज़ के अनुसार, बीसीसीआई ने आईपीएल 2024 के लिए विंडो तय कर दी है। इसके अनुसार 22 मार्च से मई के अंत तक का टाइम तय किया गया है। हालांकि इसको लेकर अभी तक किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। आईपीएल 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीकी, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी पूरी तरह से उपलब्ध हैं। हालाँकि, इंग्लैंड, आयरलैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश बोर्ड ने सशर्त मंजूरी दे दी है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के बॉलर जोश हेज़लवुड मई से उपलब्ध होंगे। जबकि इंग्लैंड के खिलाड़ियों की उपलब्धता राष्ट्रीय मुकाबलों पर निर्भर करती है।

भारत के बाहर खेला जाएगा आईपीएल

गौरतलब है कि आईपीएल 2023 31 मार्च को शुरू होकर 29 मई को आखरी मुकाबला खेला गया था। हालांकि, इस बार लोकसभा चुनावों की वजह से साफ़ नहीं हो प् रहा है कि इस लीग शुरुआत कब से होगी। ऐसा अनुमान भी जताया जा रहा है कि पूरा आईपीएल भारत के बाहर खेला जा सकता है।

यह भी पढ़ें

19 दिसंबर को दुबई में आईपीएल 2024 का ऑक्शन

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए 19 दिसंबर मंगलवार को दुबई में ऑक्शन होने वाला है। आईपीएल 2024 ऑक्शन में 333 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी, लेकिन केवल 77 खिलाड़ी ही खरीदे जा सकेंगे। केवल 77 खिलाड़ी ही आईपीएल 2024 के ऑक्शन के बाद टीम में शामिल होंगे।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Sunil Gavaskar | 'रोहित शर्मा थक गए, हार्दिक पंड्या नई सोच लेकर आएंगे...', MI की कप्तानी पर सुनील गा... Previous post Sunil Gavaskar | ‘रोहित शर्मा थक गए, हार्दिक पंड्या नई सोच लेकर आएंगे…’, MI की कप्तानी पर सुनील गा…
IPL 2024 Auction | भारत में कितने बजे देख सकेंगे IPL ऑक्शन, कहां होगा लाइव टेलीकास्ट; जानें नीलामी स... Next post IPL 2024 Auction | भारत में कितने बजे देख सकेंगे IPL ऑक्शन, कहां होगा लाइव टेलीकास्ट; जानें नीलामी स…