Naveen Ul Haq Ban | नवीन उल हक को लगा तगड़ा झटका, 'इस' वजह से 20 महीनों के लिए हुए बैन

Naveen Ul Haq Ban | नवीन उल हक को लगा तगड़ा झटका, ‘इस’ वजह से 20 महीनों के लिए हुए बैन

Read Time:3 Minute, 30 Second

नवीन उल हक (Designed Photo)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: अफगानिस्तान (Afghanistan) के स्टार खिलाडी नवीन उल हक (Naveen Ul Haq Ban For 20 Months) को तगड़ा झटका लगा है। अफगान के तेज़ गेंदबाज नवीन उल हक पर इंटरनेशनल लीग टी20 (T20 International League) ने कॉन्ट्रेक्ट उल्लंघन के मामले में 20 महीनों का बैन लगाया है।

नवीन इंटरनेशनल लीग टी20 में शाहजाह वॉरियर्स के टीम में थे। जिसके साथ उन्होंने कॉन्ट्रेक्ट का उल्लंघन किया है। नवीन पहले सीज़न में इंटरनेशनल लीग टी20 खेलते हुए दिखाई दिए थे, लेकिन अब उन पर लीग ने 20 महीनों का बैन लगा दिया है। नवीन ने पहले सीज़न में शारजाह वॉरियर्स के लिए 9 मैचों में 24.36 की औसत से 11 विकेट अपने नाम किया था। फ्रेंचाइज़ी ने नवीन के साथ एक साल का कॉन्ट्रेक्ट किया था, जिसे टीम ने बढ़ाना चाहा, लेकिन नवीन ने इससे इनकार कर दिया।

ऐसे में नवीन का माना करना उन पर ही भारी पड़ गया है। नवीन पर कॉन्ट्रेक्ट एग्रीमेंट को लेकर बैन लगाया गया है। इंटरनेशनल लीग टी20 ने नवीन और शारजाह वॉरियर्स को सुना, जिसके बाद फैसला लिया गया कि नवीन को 20 महीनों के लिए बैन किया जाए।

जानकारी के लिए बता दें कि भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के बाद नवीन ने ODI क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उन्होंने वर्ल्ड कप से पहले ही इस बात को साफ कर दिया था कि वो टूर्नामेंट के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। नवीन ने वनडे को अलविदा कहने के पीछे वजह बताते हुए कहा था कि वो सिर्फ टी20 क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं और अब सिर्फ टी20 फॉर्मेट ही खेलना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें

बताते चले की नवीन ने अफगानिस्तान के लिए अपने वनडे करियर में 15 एकदिवसीय मुकाबले खेले। जबकि उन्होंने टी20 में अपनी टीम के लिए 27 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं। वनडे में उन्होंने 32.18 की औसत से 22 विकेट झटके। वहीं टी20 इंटरनेशनल में 20.70 की औसत से 34 विकेट हासिल किए हैं।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

IPL 2024 Auction | 333 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली, नीलामी में 262.95 करोड़ होंगे खर्च; जानें कौन सी टीम... Previous post IPL 2024 Auction | 333 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली, नीलामी में 262.95 करोड़ होंगे खर्च; जानें कौन सी टीम…
Sunil Gavaskar | 'रोहित शर्मा थक गए, हार्दिक पंड्या नई सोच लेकर आएंगे...', MI की कप्तानी पर सुनील गा... Next post Sunil Gavaskar | ‘रोहित शर्मा थक गए, हार्दिक पंड्या नई सोच लेकर आएंगे…’, MI की कप्तानी पर सुनील गा…