काम में संतुलन और आदिरा की परवरिश पर रानी मुखर्जी

काम में संतुलन और आदिरा की परवरिश पर रानी मुखर्जी

Read Time:7 Minute, 17 Second

रानी मुखर्जी अपनी हालिया रिलीज़ मिसेज चटर्जी वीएस नॉर्वे के लिए प्रशंसा बटोर रही हैं। यह फिल्म एक सच्ची कहानी पर आधारित है और एक देश के खिलाफ अपने बच्चों की कस्टडी के लिए एक मां की लड़ाई के बारे में है। असल जिंदगी में आदित्य चोपड़ा से शादी करने वाली रानी मुखर्जी की बेटी आदिरा चोपड़ा की मां हैं।

काम में संतुलन और आदिरा की परवरिश पर रानी मुखर्जी

बॉलीवुड बबल के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, रानी मुखर्जी ने अपने काम को संतुलित करने और अपनी बेटी आदिरा चोपड़ा की परवरिश के बारे में बात की।

उन्होंने कहा, “मैं हमेशा दिल से एक बहुत ही सरल व्यक्ति रही हूं, मैंने बहुत सरल रहने की कोशिश की है, हालांकि मैं इस उद्योग में हूं, जो कि जितना मैंने कोशिश की है, उससे कहीं अधिक दिखाने के बारे में है।
मेरे काम के जीवन और मेरे निजी जीवन के बीच एक संतुलन बनाए रखें और मैं उम्मीद कर रहा हूं कि मैं आने वाले वर्षों तक अपने विश्वास और अपने विश्वासों पर कायम रहूंगा क्योंकि उम क्योंकि वास्तविकता जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि आप विशेष रूप से इसमें कहां खड़े हैं व्यवसाय इसलिए इससे पहले कि कोई और आपको आईना दिखाए आपको पता होना चाहिए कि आप जानते हैं इसलिए मैं पसंद करूंगा उह आप दीवार पर आईना नहीं जाना चाहते हैं जो उनमें से सबसे सुंदर है और आईने से यह कहने की अपेक्षा करें कि यह मैं हूं इसलिए मुझे इसकी आवश्यकता है जानें कि वास्तविकता क्या है और उस वास्तविकता के साथ चलें और उस वास्तविकता के साथ सीमाओं को पार करने में सक्षम हों जिसमें मैं रह रहा हूं।

उसने जोड़ा, “ठीक है आप जानते हैं इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है मैं हमेशा प्रार्थना करता हूं कि मैं कभी भी भ्रम क्षेत्र में न पड़ूं इसलिए मेरे लिए यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि दर्शकों की नब्ज क्या है जो दर्शक देखना चाहते हैं और हमेशा एक प्रश्न चिह्न होता है जैसा क्या वे देखने के लिए तैयार हैं इसलिए मैं अपनी रिलीज तक कोई फिल्म साइन नहीं करता क्योंकि मुझे संदेह है और मैं जानना चाहता हूं कि क्या लोग मुझे देखने आ रहे हैं या क्या वे रुचि रखते हैं फिर भी आप जानते हैं कि मैं इसे प्रमाणित कर सकता हूं वे हैं दिलचस्प है हां, इसलिए मुझे उम्मीद है कि अगर यह जारी रहा तो मैं फिल्में करना जारी रखूंगा।

रानी ने आगे कहा, “क्योंकि जैसा कि मैं हमेशा कहता हूं कि समय के साथ प्राथमिकताएं हर व्यक्ति के जीवन में बदल जाती हैं और आपके पेशे को सौ प्रतिशत देने में सक्षम होने के लिए मुझे अपने व्यक्तिगत जीवन को 100 प्रतिशत देना होगा।
ठीक है क्योंकि सफलता की कोई राशि नहीं है या मुझे अपने पेशेवर जीवन में कोई सम्मान नहीं मिलेगा अगर मुझे नहीं पता कि मेरी बेटी क्या है हाँ आप जानते हैं कि अगर वह बड़ी हो जाती है तो कल की तरह मैं उसे याद नहीं कर सकता मैं उसे नहीं जानता क्योंकि मैं बहुत पागलपन से जानता हूं कि आप मेरे पेशे के पीछे भाग रहे हैं जो किसी काम का नहीं होगा हां इसलिए मुझे व्यक्तिगत रूप से और साथ ही पेशेवर रूप से अपने जीवन को संतुलित करने में सक्षम होने की आवश्यकता है ताकि मेरे प्रशंसक निराश न हों और मेरी बेटी निराश नहीं है
।”

रानी मुखर्जी इंटरव्यू

रानी मुखर्जी ने आगे कहा कि वह अपनी बेटी की दोस्त बनना चाहती हैं, “मेरे बड़े होने के वर्षों में भी मुझे लगता है कि मेरे पिता ज्यादातर अपने काम में व्यस्त रहते थे, उह माँ भी आप में से एक थीं, जो अपनी जरूरतों को पूरा करने की कोशिश कर रही थीं और वह भी काम करने की कोशिश कर रही थीं, इसलिए मैं एक ऐसे घर में पली-बढ़ी हूं, जहां मैंने अपने घर को देखा है। माँ एक गृहिणी होने के साथ-साथ एक कामकाजी व्यक्ति भी हैं, इसलिए मैंने उह को संतुलन की तरह देखा है, लेकिन मुझे लगता है कि मैं अपनी बेटी की परवरिश उस तरह से नहीं कर सकती जैसे मेरी माँ ने मुझे किया था क्योंकि आदिरा के साथ अब मैं एक ऐसे व्यक्ति से शादी की जो मेरे पिता नहीं हैं, इसलिए मेरे माता-पिता ने मुझे पाला-पोसा, इसलिए उनका बहुत अलग तरह का पालन-पोषण हुआ

लेकिन अब मैंने एडीआई से शादी कर ली है और वह अपने मूल्यों के सेट से आ रहा है, इसलिए जिस तरह से मैं अपनी बेटी को लाऊंगा वह कुछ ऐसा होगा जो आज के माता-पिता को बच्चों के साथ करने की ज़रूरत है, इसलिए यह हमेशा बदलता है जैसे हम दबाव नहीं डाल सकते हमारे बच्चे बड़े होने के लिए जिस तरह से हम बड़े हुए हैं और यह कभी भी काम नहीं करेगा, आप जानते हैं, इसलिए अपने बच्चों के साथ दोस्ती करना और अपने बच्चों को अपने दोस्तों की तरह बड़ा करना हमेशा बेहतर होता है, क्योंकि तभी एक मौका है कि वे एक बार आपके साथ घूमना चाहेंगे। बड़े हो जाओ यही तो मैं उम्मीद कर सकता हूं कि आप जानते हैं कि हम दर्शकों के सिनेमाघरों में आने की उम्मीद कैसे करते हैं।’ ये भी मेरी एक और उम्मीद है हां कि मेरी बेटी बड़ी होकर मेरे साथ घूमना पसंद करेगी,” उसने जोड़ा

मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे 17 को रिलीज हुई थीवां मार्च, 2023. रानी मुखर्जी अभिनीत मिसेज चटर्जी बनाम नॉर्वे ने अब तक बॉक्स ऑफिस पर 17 करोड़ से अधिक की कमाई की है।

Loading

शाहिद कपूर के साथ NMACC में शानदार उपस्थिति दर्ज कराने के बाद मीरा कपूर को जमकर ट्रोल किया गया Previous post शाहिद कपूर के साथ NMACC में शानदार उपस्थिति दर्ज कराने के बाद मीरा कपूर को जमकर ट्रोल किया गया
Quiz banner Next post सीकर: 3 डिग्री बढ़ा तापमान, आज रहेगी बादलों की आवाजाही