| बिना एलिमिनेटर खेले बाहर हो सकती है RCB! जानें आखिर क्या होगी वजह - Hindi News | Live News in Hind...

| बिना एलिमिनेटर खेले बाहर हो सकती है RCB! जानें आखिर क्या होगी वजह – Hindi News | Live News in Hind…

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम (सौजन्यः RCB एक्स)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबले में बारिश आती है और मैच रद्द होता है तो आरसीबी बिना एलिमिनेटर खेले ही आईपीएल 2024 से बाहर हो सकती है।

Loading

अहमदाबाद: लीग स्टेज मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर प्लेऑफ में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जगह बना ली है। करोड़ों फैंस की दुआ थी की वह RCB को प्लेऑफ में जाते देखे। लेकिन, अब टीम के सामने एक बड़ा खतरा मंडरा रहा है। जिसकी वजह से टीम बिना एलिमिनेटर खेले ही आईपीएल से बाहर हो सकती है और ये खतरा बारिश का है। यानी, अगर ऐसा हो गया तो एक बार फिर RCB के करोड़ों फैंस का दिल टूट जाएगा।

दरअसल, आईपीएल में प्लेऑफ मुकाबलों के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है। ऐसे में अगर एलिमिनेटर मैच में बारिश आती है तो फिर कम से कम पांच ओवर के मैच खेला जाएगा, अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर सुपर ओवर से नतीजा निकला जाएगा। वहीं अगर सुपर ओवर भी नहीं होता है तो आरसीबी सीधे बाहर हो जाएगी, क्योंकि टीम पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है।

बता दें कि 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजरर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला जाना है। इस मैच में अगर बारिश आती और मुकाबले को रद्द करना पड़ता है तो RCB सीधे फाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी। जबकि राजस्थान दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेलेगी। यह आईपीएल के नियम के अनुसार होगा।

ज्ञात हो कि क्वालीफायर-1, क्वालीफायर-2 और एलिमिनेटर मुकाबले के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है, अगर बारिश आती है तो भी मैच का नतीजा निकाला जाएगा। इस आईपीएल सीजन में केवल फाइनल मुकाबले के लिए ही रिजर्व डे रखा गया है। आईपीएल 2024 का फाइनल मैच रविवार, 26 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

कल्पना अग्रवाल Previous post जनहित से जुड़े प्रकरणों का उसी दिन हो निस्तारण- जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल
| एलिमिनेटर में आज आमने-सामने RR और RCB, विराट कोहली या संजू सैमसन, कौन मारेगा बाजी? - Hindi News | ... Next post | एलिमिनेटर में आज आमने-सामने RR और RCB, विराट कोहली या संजू सैमसन, कौन मारेगा बाजी? – Hindi News | …
error: Content is protected !!