Rishabh Pant, IPL 2024 | ‘जैसे फिर से डेब्यू करने जा रहा…’ लंबे समय के बाद IPL में वापसी पर भावुक हु...

Rishabh Pant, IPL 2024 | ‘जैसे फिर से डेब्यू करने जा रहा…’ लंबे समय के बाद IPL में वापसी पर भावुक हु…

Read Time:3 Minute, 30 Second

ऋषभ पंत (File Photo)

Loading

नई दिल्ली: सड़क दुर्घटना (Road Accident) में बुरी तरह चोटिल होने के 14 महीने बाद क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार ऋषभ पंत (Rishabh Pant) किसी पदार्पण करने वाले खिलाड़ी की तरह ही नर्वस महसूस कर रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को पंत को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया था। यह विकेटकीपर बल्लेबाज आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई करेगा जिसका पहला मैच 23 मार्च को मोहाली में पंजाब किंग्स के साथ होगा। पंत दिसंबर 2022 में अपने घर रुड़की जाते समय सड़क दुर्घटना में घायल हो गए थे। इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने इसके बाद अस्पताल और बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में लंबा समय बिताया।

यह भी पढ़ें

पंत ने दिल्ली कैपिटल्स की विज्ञप्ति ने कहा,‘‘मैं उत्साहित हूं लेकिन साथ ही नर्वस भी हूं। ऐसा लग रहा है जैसे मैं फिर से पदार्पण करने जा रहा हूं।” उन्होंने कहा,‘‘मैं जिस दौर से गुजरा हूं उसे देखते हुए फिर से क्रिकेट खेलने में सक्षम होना किसी चमत्कार से काम नहीं है। मैं अपने शुभचिंतकों और प्रशंसकों तथा विशेष रूप से बीसीसीआई और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के कर्मचारियों का आभार व्यक्त करता हूं। उनका प्यार और समर्थन मुझे मजबूती प्रदान करता रहा है।”

दिल्ली कैपिटल्स के सत्र पूर्व अभ्यास शिविर से जुड़ने के बारे में पंत ने कहा,‘‘मैं दिल्ली कैपिटल्स और आईपीएल में वापसी करने को लेकर उत्साहित हूं। यह ऐसा टूर्नामेंट है जिसे खेलने का मैं पूरा लुत्फ को उठाता हूं। हमारी टीम के मालिकों और सहयोगी स्टाफ ने शुरू से मेरा पूरा समर्थन किया जिसके लिए मैं उनका तहेदिल से आभारी हूं।”

उन्होंने कहा,‘‘मैं दिल्ली कैपिटल्स के अपने परिवार और फिर से प्रशंसकों के सामने खेलने को लेकर बेताब हूं।” बीसीसीआई ने पंत को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर फिट घोषित किया है और पूरी संभावना है कि वह यह दोनों भूमिका निभाएंगे। पंत ने भारत की तरफ से अभी तक 33 टेस्ट, 30 वनडे और 66 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

(एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Blind Cricket | शानदार! भारत की दृष्टिबाधित क्रिकेट टीम ने दर्ज की बड़ी जीत, श्रीलंका को 134 पर समेटा... Previous post Blind Cricket | शानदार! भारत की दृष्टिबाधित क्रिकेट टीम ने दर्ज की बड़ी जीत, श्रीलंका को 134 पर समेटा…
Next post ICC Latest Ranking | ICC रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा; अश्विन बने नंबर 1 गेंदबाज, रोहित-यशस्…