song AR Rahman

Song AR Rahman सुनिए , संगीत सरताज का Happy Birthday है आज

News Chakra. जी हां, Song AR Rahman सुनिए आज, क्योंकि संगीत सरताज ए आर रहमान का आज जन्मदिन है। उनकी आवाज में ऐसा जादू है कि फैंस उनके गानों को बार-बार सुनते हैं। उनका जन्म 6 जनवरी, 1967 को तमिलनाडु में हुआ था। लेकिन क्या आप जानते हैं संगीत के इस जादूगर का असली नाम क्या था, और इन्होंने नाम परिवर्तन क्यों किया। तो चलिए आज उनके हिट गानों की यहां चर्चा करते हैं और बताते आपको कि क्यों ए आर रहमान ने अपना नाम बदल लिया।

kotputli: फिर उतरा नगर परिषद का दस्ता, फिर गरजी जेसीबी- एलएनटी

आज पूरी दुनिया में ए आर रहमान ने अपनी धाक जमा ली है। एक सिंगर के रूप में ‘ए आर रहमान’ के नाम से झंडे गाड़ने वाले संगीत के इस जादूगर का असली नाम दिलीप कुमार था। वो एक साधारण हिंदू परिवार में जन्मे थे, लेकिन एक हादसे की वजह से उन्होंने अपना धर्म बदल लिया और वह अल्लाह रक्खा रहमान बन गए। उनके पिता आरके शेखर उस वक्त दुनिया को छोड़कर चले गए थे जब रहमान महज 9 साल के थे।

Film- Taal (1999)
Song- Taal Se Taal Mila

Song AR Rahman: बटोरे कई अवार्ड

रहमान ने अपने सुरीले करियर में कई हिंदी और नॉन हिंदी सुपरहिट गाने गाए हैं। उनके गाने जल्दी ही युवाओं की जबान पर चढ़ गए और उनको अब तक कई अवॉर्ड्स से नवाजा जा चुका है। इसमें हॉलीवुड का सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड ऑस्कर भी शामिल है।

Amitabh Bachchan Birthday: …जब अमिताभ को ‘स्टार मेटेरियल नहीं’ समझा जाता था

Film- Tamasha
Song- AGAR TUM SAATH HO

प्रोफेशनल लाइफ के साथ ए आर रहमान अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहते हैं। वो अक्सर अपने परिवार के साथ अपनी खास तस्वीरें और वीडियो पोस्ट कर फैंस के साथ जुड़े रहते हैं। फैंस भी उनके हर पोस्ट को उनके गानों की तरह प्यार देते हैं।

Film- Dil Se (1998)
Song- Dil Se Re

रहमान ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट गाने न केवल कंपोज किए बल्कि गाए भी, जो आज भी लोगों की जुबां पर हैं। रहमान के इस जन्मदिन पर हम आपको उनके ऐसे गाने बता रहे हैं जिसे सुनकर आप सब कुछ भूल जाएंगे।
ए आर रहमान ने बॉलीवुड में ‘बॉम्बे’, ‘दिल से’, ‘रंगीला’, ‘ताल’, ‘जींस’, ‘पुकार’, ‘फिजा’, ‘लगान’, ‘मंगल पांडे’, ‘स्वदेश’, ‘रंग दे बसंती’, ‘जोधा-अकबर’, ‘स्लम डॉग मिलेनियर’, ‘गजनी’ जैसी फिल्मों में संगीत दिया है।

Loading

बहरोड अस्पताल में फायरिंग Previous post बहरोड अस्पताल में फायरिंग, मचा हड़कंप, जानिए क्या है मामला !
FSL खोलेगा ‘मौत की गुत्थी Next post FSL खोलेगा ‘मौत की गुत्थी’, आरोपियों का पॉलीग्राफ टेस्ट शुरू
error: Content is protected !!