Sunil Chhetri | भारत विश्व कप क्वालीफायर्स के लिए मजबूत और ज्यादा तैयार है: सुनील छेत्री

Sunil Chhetri | भारत विश्व कप क्वालीफायर्स के लिए मजबूत और ज्यादा तैयार है: सुनील छेत्री

Read Time:3 Minute, 17 Second

सुनील छेत्री

Loading

नई दिल्ली: भारत के स्टार स्ट्राइकर सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) का मानना है कि फीफा विश्व कप 2026 (FIFA World Cup 2026) क्वालीफायर्स के अगले दौर में जगह बनाने के लिए भारतीय टीम (Indian Football Team) इस बार पूर्व की तुलना में अधिक मजबूत और अधिक तैयार है। भारतीय टीम फीफा विश्व कप 2026 और एएफसी एशिया कप सऊदी अरब 2027 के संयुक्त क्वालिफिकेशन में भाग लेगी। दूसरे दौर के इन मुकाबलों में 39 वर्षीय छेत्री टीम की अगुवाई करेंगे। भारत अपना पहला मैच गुरुवार को कुवैत के खिलाफ खेलेगा।

इस दिग्गज फुटबॉलर ने कहा कि घरेलू मैदानों पर अंतरराष्ट्रीय टीमों के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन से टीम को अधिक स्थायित्व मिला है। छेत्री ने सोमवार को अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) से कहा,‘‘ पिछले 6 से 8 महीनों के बीच में जो कुछ हुआ उससे टीम के मनोबल का पता चलता है। कई खिलाड़ियों ने टीम में अपनी जगह पक्की की और यही वजह है कि इस बार हम अधिक तैयार हैं।” उन्होंने कहा,‘‘इसके अलावा विश्व कप क्वालीफायर ऐसे समय में हो रहे हैं जब हमने काफी मैच खेले हैं। यह सब चीजें काफी मायने रखती हैं।”

भारत को कुवैत, कतर और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलने हैं और कप्तान ने कहा है कि खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा या बुरा हो सकता है लेकिन टीम अपनी प्रतिद्वंद्वी टीमों के दबाव में नहीं आएगी। छेत्री ने कहा,‘‘हमने कुछ महीने पहले कुवैत के खिलाफ दो मैच खेले, इसलिए हम उनके खेल की अच्छी समझ रखते हैं। पिछले तीन वर्षों में हमने कतर के खिलाफ कम से कम तीन मैच खेले हैं और इससे भी मदद मिलेगी। हम अफगानिस्तान को अच्छी तरह से जानते हैं। हमने उनके खिलाफ काफी मैच खेले हैं।”

छेत्री ने कहा,‘‘इसलिए मेरा मानना है कि जब भी हम इन टीमों के खिलाफ खेलते हैं तो हमें इसको लेकर हैरानी नहीं होती कि हम किन टीम के खिलाफ खेल रहे हैं। कुवैत को छोड़कर हमें अफगानिस्तान और कतर के खिलाफ विदेशी मैदानों पर खेलने का अनुभव है।” (एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

कोटपूतली में गाजर से भरी पिकअप दुर्घटनाग्रस्त, 5 घायल Previous post कोटपूतली में गाजर से भरी पिकअप दुर्घटनाग्रस्त, 5 घायल
ICC World Cup 2023 Semifinal | मुंबई में टिकटों की कालाबाजारी, 4 गुना कीमत पर बिके वर्ल्ड कप सेमीफाइ... Next post ICC World Cup 2023 Semifinal | मुंबई में टिकटों की कालाबाजारी, 4 गुना कीमत पर बिके वर्ल्ड कप सेमीफाइ…
error: Content is protected !!