World Cup 2023 | साउथ अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया में सेमीफाइनल तय, टीम इंडिया का किस टीम से होगा मुकाबला, क...

World Cup 2023 | साउथ अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया में सेमीफाइनल तय, टीम इंडिया का किस टीम से होगा मुकाबला, क…

Read Time:3 Minute, 36 Second

टीम इंडिया

Loading

नई दिल्ली. जहां इस समय ICC वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) अब ख़त्म होने की कगार पर हैं। वहीँ सेमीफाइनल के लिए 4 टीमों में से 3 के नाम पर फैसला हो चुका है। भारत ने अपने लगातार 7 मुकाबले जीतने के बाद सबसे पहले अगले दौर में जगह पक्की की हैं। वहीं इसके बाद साउथ अफ्रीका (South Africa) ने सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया और अब ऑस्ट्रेलिया (Australia) भी अपनी जगह बनली है। बस आखिरी टीम का नाम फाइनल होना है।

भारत में खेले जा रहे ICC वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में हर दिन एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया का प्रदर्शन अब तक बेहद शानदार रहा है। टीम इंडिया ने अपने सभी 8 मुकाबले जीते हैं। वहीं साउथ अफ्रीका ने 8 में से 6 में जीत हासिल की है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भी 8 मैच खेलने के बाद 6 में जीत हासिल कर चुकी है। अब पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए असली दौड़ है। वैसे इसमें अब कीवी टीम का दावा ज्यादा मजबूत है।

ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका में सेमीफाइनल

पॉइंट्स टेबल में नजर डालें तो टीम इंडिया पहले स्थान पर है और लीग मुकाबलों के खत्म होने तक टॉप कायम रहेगी। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के पास 6-6 जीत के बराबर अंक हैं। वहीँ दूसरे और तीसरे स्थान पर यही दोनों टीम रहने वाली है। ऐसे में एक सेमीफाइनल तो इन दोनों टीमों के बीच पक्का हो गया है।

किस टीम से भिड़ेगी टीम इंडिया

वैसे भी टीम इंडिया पॉइंट्स टेबल अंक तालिका में पहले स्थान पर है और उसके साथ सेमीफाइनल में चौथे नंबर की टीम को खेलना है। ऐसे में अब न्यूजीलैड और पाकिस्तान या फिर अफगानिस्तान में से कोई एक टीम सामने दिख सकती है। ऐसे में अब अगर न्यूजीलैंड की टीम श्रीलंका को हरा देती है तो पाकिस्तान और अफगानिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा।

वहीं न्यूजीलैंड अगर हार जाए और पाकिस्तान अब इंग्लैंड को हरा दे तो भारत से उसका सामना सेमीफाइनल में होगा। अफगानिस्तान तभी आगे जाएगा जब न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का मैच बारिश में धुल जाए और वो साउथ अफ्रीका को हरा दे। जिसकी आशंका कम ही है।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

ODI World Cup 2023 | मैक्सवेल के तूफान में उड़ा अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया शान से सेमीफाइनल में, जादरा... Previous post ODI World Cup 2023 | मैक्सवेल के तूफान में उड़ा अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया शान से सेमीफाइनल में, जादरा…
ENG vs NED LIVE World Cup 2023 | नीदरलैंड्स के खिलाफ इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला Next post ENG vs NED LIVE World Cup 2023 | नीदरलैंड्स के खिलाफ इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला