Rajasthan: राजस्थान के नए मुख्य सचिव होंगे सुधांश पंत, केंद्र सरकार से मूल कैडर आने की मिली मंजूरी

Rajasthan: राजस्थान के नए मुख्य सचिव होंगे सुधांश पंत, केंद्र सरकार से मूल कैडर आने की मिली मंजूरी

Read Time:1 Minute, 39 Second

News Chakra.  आईएएस अधिकारी सुधांश पंत राजस्थान के नए मुख्य सचिव होंगे। भारत सरकार ने पंत को अपने मूल कैडर राजस्थान आने की अनुमति दे दी है। वह उषा शर्मा की जगह लेंगे। भजनलाल सरकार ने शनिवार को राजस्थान के नए मुख्य सचिव के रूप में सुधांश पंत को नामित किया था और केंद्र को इसकी सिफारिश भेजी थी। इसके बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने सुधांश पंत को उनके मूल कैडर जाने की अनुमति दे दी। 

सुधांश पंत वर्तमान में दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव के पद पर कार्यरत हैं। पिछली गहलोत सरकार में वह पीएचईडी में अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद पर तैनात रहे। इसके बाद पंत दिल्ली चले गए थे।

राजस्थान की वर्तमान मुख्य सचिव उषा शर्मा का कार्यकाल 31 दिसंबर को खत्म हो रहा है। दरअसल, उषा शर्मा का कार्यकाल 30 जून 2023 को ही समाप्त हो गया था। लेकिन केंद्र सरकार से छह महीने का एक्सटेंशन मिलने से पिछली गहलोत सरकार ने उनका कार्यकाल 31 दिसंबर 2023 तक बढ़ा दिया था।

[ ख़बरें और भी हैं… ]

News Chakra

Loading

IND vs AUS 2nd ODI | ऋचा घोष और दीप्ति शर्मा के प्रदर्शन के बावजूद हारा भारत, आस्ट्रेलियाई महिला टीम... Previous post IND vs AUS 2nd ODI | ऋचा घोष और दीप्ति शर्मा के प्रदर्शन के बावजूद हारा भारत, आस्ट्रेलियाई महिला टीम…
IND vs SA 2nd Test | केपटाउन में भारत का रिकॉर्ड डराने वाला, साउथ अफ्रीका के खिलाफ नहीं जीत पाए एक भी मैच Next post IND vs SA 2nd Test | केपटाउन में भारत का रिकॉर्ड डराने वाला, साउथ अफ्रीका के खिलाफ नहीं जीत पाए एक भी मैच
error: Content is protected !!