Cabinet Expansion: राजस्थान में इंतजार खत्म, नए मंत्रिमंडल की शपथ आज, जानें किन्हें मिल सकता है मौका

राजस्थान में इंतजार खत्म, नए मंत्रिमंडल की शपथ आज, जानें किन्हें मिल सकता है मौका

Read Time:3 Minute, 37 Second

News Chakra. राजस्थान बीजेपी की नई सरकार के सत्ता में आने के 28 दिन बाद शनिवार को राजभवन में मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण होने जा रहा है। दोहपर 3:15 बजे यह कार्यक्रम शुरू होगा। करीब 22 से 25 मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है। सिविल लाइंस स्थित राजभवन में शनिवार को प्रदेश की नई भजनलाल सरकार का मंत्रिमंडल शपथ लेगा।

नए मंत्रिमंडल में शेखावाटी, मेवाड़, वागड़, मारवाड़ और पूर्वी राजस्थान को प्रतिनिधित्व दिया जाना है। यह मंत्रिमंडल में नए और पुराने का गुड मिक्स होगा। इसमें कुछ पहली बार मंत्री बन सकते हैं और कुछ ऐसे चेहरे भी होंगे, जिनके पास पुराना  अनुभव होगा। वसुंधरा राजे के खेमे से आने वाले विधायकों को भी मंत्री पद मिल सकता है।

नई भजनलाल सरकार में मंत्रिमंडल के चेहरों में सबसे मजबूत दावेदार में डॉ. किरोड़ीलाल मीणा, अनिता भदेल, ओटाराम देवासी, गुरवीर सिंह, जगत सिंह, जवाहर सिंह बेडम, बाबा बालकनाथ, जसवंत सिंह, जोगाराम पटेल, झाबर सिंह खर्रा, प्रताप भील, फूल सिंह मीणा, बाबू सिंह राठौड़, भागचंद टेकड़ा, मदन दिलावर, शंकर डेचा, हरलाल सहारण और विश्वनाथ मेघवाल शामिल हैं। इनमें किरोड़ीलाल मीणा, अनिता भदेल, बाबू सिंह राठौड़, मदन दिलावर, ओटाराम देवासी और जसवंत सिंह पहले मंत्री रह चुके हैं।

इन दोनों में से किसी एक को मिल सकती है जगह

भजनलाल शर्मा का मंत्रिमंडल गठन शनिवार को होगा, जिसके चलते दौसा जिले से भी भाजपा विधायक अपने- अपने मंत्री बनने का इंतजार कर रहे हैं। इसके चलते संभव नहीं है कि दौसा से यदि किसी को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा तो बांदीकुई से पहली बार जीते भागचंद सैनी को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है। इसका कारण यह भी बताया जा रहा है कि सैनी समाज को जिले में संतुष्ट करने के साथ ही आने वाले लोकसभा चुनाव के दौरान में जातीय समीकरण भी साधे जा सकेंगे।

संभावना की बात की जाए तो लालसोट से पहली बार चुनाव जीते रामविलास मीणा को भी मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है, जिसका सबसे बड़ा कारण यह होगा कि रामविलास मीणा कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा को हराकर विधानसभा पहुंचे हैं। इसके अलावा जिले में सबसे बड़ी जीत भी रामविलास मीणा ने दर्ज की है। यदि रामविलास मीणा को मंत्रिमंडल में जगह मिलती है तो बस सबसे बड़ी जीत और कांग्रेस के दिग्गज नेता को पटखनी देकर विधानसभा पहुंचना ही रहेगा।

[ ख़बरें और भी हैं… ]

News Chakra

Loading

Goa National Games 2023 | गोवा राष्ट्रीय खेलों में 20 से ज़्यादा खिलाड़ी डोप पॉजिटिव, पदक विजेता वंदन... Previous post Goa National Games 2023 | गोवा राष्ट्रीय खेलों में 20 से ज़्यादा खिलाड़ी डोप पॉजिटिव, पदक विजेता वंदन…
ODI Debut | दूसरे वनडे में श्रेयंका पाटिल करेंगी अपना वनडे डेब्यू, वानखेडे में मिला मौका Next post ODI Debut | दूसरे वनडे में श्रेयंका पाटिल करेंगी अपना वनडे डेब्यू, वानखेडे में मिला मौका
error: Content is protected !!