Ranji Trophy 2024 | शम्स मुलानी का शानदार प्रदर्शन, आंध्र के खिलाफ मुंबई की मजबूत पकड़

Ranji Trophy 2024 | शम्स मुलानी का शानदार प्रदर्शन, आंध्र के खिलाफ मुंबई की मजबूत पकड़

Read Time:3 Minute, 22 Second

शम्स मुलानी (PIC Credit: Social Media)

Loading

मुंबई: बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी (Shams Mulani) की शानदार गेंदबाजी के दम पर मुंबई ने रविवार को यहां आंध्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) ग्रुप डी मैच में जीत की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए। मुलानी ने पहली पारी में 65 रन देकर 6 विकेट लिए जिसकी मदद से मुंबई ने आंध्र को 72 ओवर में 184 रन पर आउट कर दिया।

मुंबई ने आंध्र को फॉलोआन के लिए आमंत्रित किया। आंध्र ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 166 रन बनाए हैं और उसे पारी की हार से बचने के लिए अभी 47 रन की जरूरत है। मुलानी ने दूसरी पारी में 63 रन देकर तीन विकेट लिए हैं। स्टंप उखड़ने के समय शेख रशीद 52 और नीतीश रेड्डी 22 रन पर खेल रहे थे।

यह भी पढ़ें

ग्रुप बी के कानपुर में खेले जा रहे मैच में नितीश राणा ने नाबाद 47 रन बनाकर बंगाल के खिलाफ उत्तर प्रदेश की उम्मीदों को बनाए रखा। समर्थ सिंह (54) और आर्यन जुयाल (42) अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए। राणा ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की जिससे उत्तर प्रदेश ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 178 रन बनाकर 50 रन की बढ़त हासिल कर ली है। उत्तर प्रदेश की टीम पहली पारी में 60 रन पर आउट हो गई थी जिसके जवाब में बंगाल ने 188 रन बनाए थे।

उधर पटना में छत्तीसगढ़ ने बिहार पर अपना शिकंजा मजबूत कस लिया है। बिहार के 108 रन के जवाब में छत्तीसगढ़ ने अपनी पहली पारी दो विकेट पर 329 रन बनाकर समाप्त घोषित की। उसकी तरफ से ऋषभ तिवारी (138) और आशुतोष सिंह (नाबाद 134) ने शतक जमाए। बिहार ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 154 रन बनाए हैं। उसकी टीम अभी छत्तीसगढ़ से 77 रन पीछे है।

गुवाहाटी में केरल के 419 रन के जवाब में असम ने सात विकेट पर 231 रन बनाए हैं। असम की पारी का आकर्षण रियान पराग (116) का शतक रहा। केरल की तरफ से बासिल थंपी ने 69 रन देकर चार विकेट लिए हैं। असम अभी केरल से 188 रन पीछे है। (एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

AFC Asian Cup 2024 | ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद अब उज्बेकिस्तान से भिड़ेगा भारत, सुनील छेत्री ने ... Previous post AFC Asian Cup 2024 | ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद अब उज्बेकिस्तान से भिड़ेगा भारत, सुनील छेत्री ने …
Rohit Sharma Record | रोहित शर्मा के नाम एक और रिकॉर्ड, 150 T20I खेलने वाले पहले क्रिकेटर बने हिटमैन... Next post Rohit Sharma Record | रोहित शर्मा के नाम एक और रिकॉर्ड, 150 T20I खेलने वाले पहले क्रिकेटर बने हिटमैन…