3 महीने से नहीं मिली पगार, अब सामुहिक हड़ताल की दी चेतावनी !

3 महीने से नहीं मिली पगार, अब सामुहिक हड़ताल की दी चेतावनी !

Read Time:2 Minute, 45 Second

कोटपूतली में सफाई कर्मी लामबंद, आर्थिक शोषण का लगाया आरोप

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। किसी भी शहर की सफाई व्यवस्था के लिए सफाई कर्मियों का योगदान महत्वपूर्ण होता है। लेकिन अगर सफाई कर्मियों को दो से तीन महीने तक लगातार वेतन ही ना मिले तो फिर बिगड़ती सफाई व्यवस्था के लिए कौन जिम्मेदार!

जी हां, कोटपूतली शहर के सफाई कर्मियों ने आज से सामूहिक हड़ताल की घोषणा कर दी है। सफाई कर्मियों ने पिछले 3 महीने का वेतन न मिलने का आरोप लगाते हुए सफाई का ठेका वाल्मीकि समाज से बाहर दिए जाने का भी विरोध जताया है।

3 महीने से नहीं मिली पगार, अब सामुहिक हड़ताल की दी चेतावनी !

नगर परिषद के सफाई कर्मियों ने आज सुबह नगर परिषद पार्क में इकट्ठा होकर अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। सफाई कर्मियों ने परिषद पर समय पर वेतन न देने के आरोप लगाए और सफाई के ठेके वाल्मीकि समाज से बाहर के लोगों को दिए जाने का विरोध किया।

उन्होंने भर्ती प्रक्रिया में वाल्मीकि समाज के लोगों को प्राथमिकता देने की मांग की। विरोध प्रदर्शन करते हुए सफाई कर्मियों ने नगर परिषद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और मांगे नहीं माने जाने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा की।

3 महीने से नहीं मिली पगार, अब सामुहिक हड़ताल की दी चेतावनी !

सफाई कर्मियों का कहना है कि वेतन में देरी के कारण उन्हें बच्चों की फीस, किताबें और दूध जैसी बुनियादी जरूरतों के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। “हम पिछले तीन महीनों से वेतन से वंचित हैं, जिससे हमारे परिवार को आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है,”

गौरतलब है कि इस विरोध प्रदर्शन से पहले ही कोटपूतली की सफाई व्यवस्था चरमरा चुकी है और अगर सफाई कर्मी हड़ताल पर चले जाते हैं तो यह स्थिति और भी गंभीर हो जाएगी।

इस दौरान वार्ड पार्षद ताराचंद व स्थानीय निवासी अनुराग, गट्टू, नीतीश व वाल्मीकि समाज के महिला सफाई कर्मी व पुरुष सफाई कर्मी मौजूद रहे।

Loading

Leave a Reply

दर्दनाक हादसा : डाक कावड़ लेकर लौट रहे कोटपूतली के तीन युवक हरियाणा में हादसे के शिकार, एक की मौत Previous post दर्दनाक हादसा : डाक कावड़ लेकर लौट रहे कोटपूतली के तीन युवक हरियाणा में हादसे के शिकार, एक की मौत
मातृभूमि करती है क्रंदन, वृक्ष लगाओ छूटे बंधन Next post मातृभूमि करती है क्रंदन, वृक्ष लगाओ छूटे बंधन