खाटूश्यामजी में स्वच्छता सेवा दल कोटपूतली ने चलाया स्वच्छता अभियान

खाटूश्यामजी में स्वच्छता सेवा दल कोटपूतली ने चलाया स्वच्छता अभियान

Read Time:3 Minute, 12 Second

दो दिवसीय मासिक मेले में स्वच्छता सेवा दल टीम कोटपुतली द्वारा किए सेवा के विभिन्न कार्य

स्वच्छता सेवादल टीम कोटपुतली द्वारा हर वर्ष खाटूश्यामजी में फागुन मेले पर भी विभिन्न सेवाऐं की जाती है

स्वच्छता सेवा दल कोटपूतली ने चलाया स्वच्छता अभियान

News Chakra. कोटपूतली से टीम स्वच्छता सेवादल द्वारा खाटूश्यामजी में दो दिवसीय मासिक मेले मे सेवा के विभिन्न कार्य किए गए। अखिल भारतीय स्वच्छता सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतू माली ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार होने के कारण खाटू धाम में भक्तों का मेला उमड़ पड़ा। इसके अलावा बाबा के मंदिर के पट 24 घंटे खुले रहने के बावजूद भी श्रद्धालुओं की भीड़ रुकने का नाम नहीं ले रही थी। गौरतलब है कि मंदिर कमेटी के अनुसार बाबा श्याम जी के दो दिवसीय मासिक मेले में लगभग 8 से 10 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने दर्शन किए।

खाटूश्यामजी में स्वच्छता सेवा दल कोटपूतली ने चलाया स्वच्छता अभियान

कोटपुतली टीम के संयोजक प्रवीण बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि खाटूश्यामजी मेले में टीम द्वारा स्वच्छता का विशेष अभियान चलाया जाता है। इस अभियान के तहत टीम के सभी सदस्य एकजुट होकर खाटूश्यामजी में तोरण द्वार से मंदिर मार्ग तक जाने वाले सभी रास्तों की सफाई करते हैं। मंदिर मार्ग के रास्तों में अवरुद्ध नालियो एवं टॉयलेटो की सफाई भी टीम द्वारा की जाती है। बाबा के मासिक मेले में एकादशी एवं द्वादशी दो दिवसीय सेवा टीम द्वारा की जाती है।

Download YouTube Studio, YouTube channel will start running

जानकारी के लिए बता दें की स्वच्छता सेवादल टीम प्रत्येक वर्ष भरने वाले फागुन मेले में भी 10 दिनों तक अपनी सेवाएं प्रदान करती हैं। लाइन में लगे श्रद्धालुओं को पीने के पानी,जूस इत्यादि की व्यवस्था उपलब्ध कराने से लेकर लाइनों को व्यवस्थित करने की व्यवस्था भी टीम द्वारा की जाती है।

Rajasthani Dupatta : जिसे हर कोई पसंद करता है

खाटूश्यामजी में स्वच्छता सेवा दल कोटपूतली ने चलाया स्वच्छता अभियान

अखिल भारतीय स्वच्छता सेवा दल से राष्ट्रीय महासचिव विकास गुप्ता बैरीवाल,भजन गायकार प्रतोश फकीरा, कोटपुतली टीम से राजेश यादव, दीपक बंसल, गिरवर शर्मा, बबलू मीणा, अमन गुप्ता, हेमंत अग्रवाल व अन्य कार्यकर्ता सेवा कार्यों के लिए मौजूद रहे।

Loading

अनुष्का शर्मा का करियर खत्म करना चाहते थे करण जौहर; आदित्य चोपड़ा को सलाह दी कि वह अपनी जगह सोनम कपूर को शाहरुख खान के अपोजिट कास्ट करें Previous post अनुष्का शर्मा का करियर खत्म करना चाहते थे करण जौहर; आदित्य चोपड़ा को सलाह दी कि वह अपनी जगह सोनम कपूर को शाहरुख खान के अपोजिट कास्ट करें
ये क्या जबरदस्ती है भी मांगें Next post ये क्या जबरदस्ती है भी मांगें